भिवंडी महानगरपालिका के कर्मचाऱियों को सेवानिवृत्त होने के बाद सभी निधि देकर किया गया सम्मानित

by | Aug 31, 2020 | ठाणे

संजय दुबे

  भिवंडी:महानगरपालिका में अपनी  सेवा देने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को  सेवानिवृत्त होने के बाद उनके हक का भविष्य निर्वाह निधि ,ग्रॅच्युएटी ,बची हुई छुट्टी का वेतन ,सेवा उपदान इस निधि  में पैसे मिलने में पूर्व कई वर्षों से महानगरपालिका  की आर्थिक परिस्थिति अच्छी न   होने के कारण रूकी हुुई थी जिसके कारण मनपा  आयुक्त डॉ पंकज आशिया ने  खेद व्यक्त करते हुए  कर्मचारी सेवानिवृत्त होते ही उसी दिन उनके  हाथ में  उनके  पैसे देने का उपक्रम पुनः एक बार शुरू किया है। 

 उल्लेखनीय है कि मनपा आयुक्त ने भिवंडी महानगरपालिका प्रशासन का पदभार ग्रहण करने के बाद ही आस्थापना विभाग की जानकारी लेते हुए इस बाबत आदेश दिया था इसके बाद  सोमवार को  सेवानिवृत्त होने वाले  विनायक शिंदे व आरोग्य मुकादम नारायण आहिर को भविष्य निर्वाह निधि ,ग्रॅच्युएटी ,बची हुई छुट्टी का  वेतन ,सेवा उपदान इस प्रकार  चार धनादेश के माध्यम से देकर उन्हें  आयुक्त ने एक संदेश दिया है।उक्त अवसर पर  अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे व उपायुक्त मुख्यालय डॉ. दीपक सावंत, शिक्षण विभाग के  उपायुक्त सुभाष झलके, भविष्य निर्वाह निधि प्रमुख सुधीर गुरव, जनसंपर्क अधिकारी मिलिंद पलसुले उपस्थित  थे।

          भिवंडी महानगरपालिका की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण भविष्य निर्वाह निधि सहित अन्य क्षेत्रों में  कर्मचाऱियों का जमा होने वाला  पैसा अन्य  खाते में जाने के कारण पूर्व  4 से  5 वर्षों से कर्मचाऱियों  भुगतान करना प्रलंबित  है । सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मचाऱियों को अपने हक़ के पैसों के लिए  मुख्यकाय का  चक्कर लगाना पडता था जिसमें कुछ  निधन होने वाले  कर्मचारियों के   वारिसों का समावेश है  ।आज भी सेवानिवृत्त कर्मचाऱियों का लगभग  60 लाख रुपये  का भुगतान करना प्रलंबित है जिसे बहुत जल्द उक्त  पैसों का भुगतान करने  बाबत प्रक्रिया शुरू की गई है इस प्रकार की जानकारी लेखाधिकारी डॉ कालिदास जाधव  ने  दी है।मनपा में लगभग 35 वर्ष सेवा करने वाले आरोग्य विभाग  कार्यालय अधीक्षक पद पर  सेवानिवृत्त होने वाले विनायक शिंदे ने  निवृत्त होने के ही दिन अपनी सभी रकम मिलने पर समाधान व्यक्त करते हुए  प्रशासन सहित आयुक्त के प्रति  आभार व्यक्त किया  है ।

यह न्यूज जरूर पढे 

समोचे नाम सुनते ही खाने का मन करता है …पर कल्याण के इस होटल का photo देखकर पता लग जाएगा कैसे होता है आपके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ !

समोचे नाम सुनते ही खाने का मन करता है …पर कल्याण के इस होटल का photo देखकर पता लग जाएगा कैसे होता है आपके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ !

मिथिलेश गुप्ताठाणे जिले के कल्याण के कटेमानिवली चौक के पास एक होटल में समोसे बनाए जाते हैं. इस होटल में समोसे क्षेत्र में काफी फेमस भी है पर जब समोचे बनाने का वीडियो सामने आया तो एक बार फिर खुलासा हुआ कि नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. कल्याण के...

पुलिसकर्मी समेत 6 लोगो ने नशे की हालात में मचाया उत्पात,रिवाल्वर टेबल पर रखकर देर रात तक महाराजा होटल में बजवाये गाने

पुलिसकर्मी समेत 6 लोगो ने नशे की हालात में मचाया उत्पात,रिवाल्वर टेबल पर रखकर देर रात तक महाराजा होटल में बजवाये गाने

मिथिलेश गुप्ताकल्याण : कल्याण में एक ऐसी घटना सामने आई जिसमे एक पुलिसकर्मी समेत छह लोगों ने रिवॉल्वर की नोक पर ऑर्केस्ट्रा बार में गाना बजाने और देर रात तक बार खुला रखने की धमकी देते हुए जमकर हंगामा किया. इस मामले में कल्याण के महात्मा फुले थाने में एक पुलिस अधिकारी...

महिला उपनिरीक्षक सविता माने की मानवता, घायल बुजुर्ग महिला को पहुंचाया अस्पताल

महिला उपनिरीक्षक सविता माने की मानवता, घायल बुजुर्ग महिला को पहुंचाया अस्पताल

धर्मेन्द्र उपाध्यायमुंबई. पार्कसाइट थाना क्षेत्र में निर्भया पथक के गश्त के दौरान एनसीएच कॉलोनी, कांजुरमार्ग (Kanjurmarg) में फुटपाथ पर एक महिला घायल मिली। उसे इलाज के लिए राजावाडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला और उसके रिश्तेदारों के बारे में जानकारी लेने के लिए...