हिरासत में अंसारी गिरोह के 97 साथी,लखनऊ के बाद मऊ में मुख्तार का अवैध स्लॉटर ध्वस्त

by | Aug 30, 2020 | देश/विदेश

सख्ती से कार्यवाही :लखनऊ के बाद मऊ जिला प्रशासन ने काली कमाई से बनाये गये मुख्तार अंसारी गैंग के एक और साम्राज्य पर बुलडोजर चलाया है।

लखनऊ. योगी सरकार का माफिया सरगना मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के काले साम्राज्य को ज़मींदोज़ करने का अभियान जारी है। लखनऊ के बाद मऊ जिला प्रशासन ने काली कमाई से बनाये गये मुख्तार अंसारी गैंग के एक और साम्राज्य पर बुलडोजर चलाया है। शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बंधा रोड पर ग्रीनलैंड की करोड़ों रुपये की जमीन पर बने अवैध बूचड़खाने को जिला प्रशासन ने ध्वस्त किया है। सूत्रों की मानें तो यह अवैध स्लाॅटर हाउस मुख्तार अंसारी गैंग का है। यहां से करोड़ो की अवैध वसूली होती थी। सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी के नेतृत्व में भारी फोर्स की मौजूदगी में यह कार्रवाई की गई। मऊ जनपद में इससे पूर्व भी माफिया सरगना की कई अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई की गई है।
“लगभग 66 करोड़ की अवैध संपत्ति हो चुकी है अब तक जब्त”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट निर्देश हैं कि अपराध, अपराधियों, भू-माफियाओं और भ्रष्टाचार पर ‘जीरो टाॅलरेंस‘ के तहत सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। बीते दिनों माफिया सरग़ना मुख्तार अंसारी के काले-साम्राज्य पर हुई कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। अब तक मुख्तार की 66 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त हो चुकी है। 41 करोड़ की अवैध आय की प्राप्ति का मार्ग बंद किया जा चुका है। मुख्तार अंसारी गिरोह के 97 साथी पुलिस की हिरासत में हैं। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
इससे पूर्व राजधानी में बीते दिन माफिया मुख्तार अंसारी की दो अवैध कब्जा कर बनाई गई दो मंजिला बिल्डिंगों को जमींदोज किया गया था। जिला प्रशासन, लखनऊ विकास प्राधिकरण और पुलिस ने संयुक्तरूप से डालीबाग स्थित इन दोनों बिल्डिंगों को गिराने की कार्रवाई की। मुख्तार अंसारी ने निष्क्रांत सम्पत्ति की कीमती भूमि पर अवैध कब्जा किया था।

गौरतलब है कि सीएम योगी ने प्रदेष की बागडोर संभालते ही अपराध, अपराधियों और भू-माफियाओं के खिलाफ ‘जीरो टाॅलरेंस‘ के तहत जिस अभियान की षुरुआत की थी, वह निरन्तर जारी है। एक-एक भू-माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। सरकारी और निजी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने वाले माफियाओं पर कार्रवाई होने से आमजन के मन में सुरक्षा की भावना बढ़ी है। सरकार अब भी निरन्तर माफियाओं के खिलाफ सख्त होती जा रही है।

यह न्यूज जरूर पढे 

‘सीता’ के किरदार को लेकर करीना कपूर की बढ़ीं मुश्किलें, बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा- फिल्म बनी तो…

‘सीता’ के किरदार को लेकर करीना कपूर की बढ़ीं मुश्किलें, बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा- फिल्म बनी तो…

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ, तो कभी पर्सनल लाइफ को लेकर करीना चर्चा में रहती हैं। लेकिन इस बार उनकी आने वाली फिल्म और उसके किरदार को लेकर मसला गंभीर होता जा रहा है। इसी के साथ करीना विवादों में घिरती हुई नजर आ...

परशदेपुर: योगी सरकार के गड्ढामुक्त सड़कों के दावों की उड़ रही धज्जियां

परशदेपुर: योगी सरकार के गड्ढामुक्त सड़कों के दावों की उड़ रही धज्जियां

राजकुमाररायबरेली: उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़को को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया था। लेकिन पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की लापरवाही से अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन विधासभा में सीएम योगी के दावों की धज्जियां उड़ रही...

अब मर्द भी हो सकते हैं प्रेग्नेंट! चीन के  वैज्ञानिकों ने कीया अजीबोगरीब रिसर्च

अब मर्द भी हो सकते हैं प्रेग्नेंट! चीन के वैज्ञानिकों ने कीया अजीबोगरीब रिसर्च

चीन के वैज्ञानिक अजीबोगरीब रिसर्च करते रहते हैं. बीते दिनों चीन के वुहान लैब से निकले एक वैज्ञानिक ने दावा किया था कि चीन अजीबोगरीब रिसर्च करते रहता है. वहां कई ऐसे रिसर्च किये जाते हैं जो आमतौर पर अन्य देशों में बैन है. इसी के बीच अब चीन के वैज्ञानिकों ने दावा किया...