26 साल बाद जीआरपी ने ढूंढ निकाला महिला का लोकल में चोरी हुआ सोने का चैन

by | Aug 29, 2020 | देश/विदेश

पिंकी ने बताया कि जब चैन चोरी हुई थी तब मैं 21 साल की थी आज जब चैन मिली है तब मैं 48 साल की हो गई हूं। मैंने कभी नही सोचा था कि मुझे मेरा चोरी हुआ चैन वापस मिलेगा। 

● राजेन्द्र एम. छीपा

मुंबई की लोकल ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों के कीमती सामानो के चोरी होने के मामले सामने आते रहते हैं। पुलिस में शिकायत के बाद थक हार कर लोग खुद के कीमती सामानों के मिलने की उम्मीद छोड़ देते हैं। लेकिन जीआरपी ने 26 वर्ष बाद एक महिला का चोरी गया मंगलसूत्र उसे सौपकर बता दिया कि आप को उम्मीद छोड़ने की जरूरत नही है। पुलिस की जांच कभी बंद नही होती है। 

” यह है मामला “

 26 साल पहले लोकल ट्रेन में सफर के दौरान पिंकी सुनील डिकुना से चैन स्नैचिंग हुई थी। उनके साथ यह घटना चर्चगेट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-4 पर हुई थी।इस संबंध में 21 वर्षीय पिंकी ने जीआरपी में 9 फरवरी 1994 को चैन चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी। चैन स्नैचिंग की घटना के बाद जब पिंकी ने जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई थी उस शिकायत के 70 दिन दिन बाद ही 18 अप्रैल 1994 को चोरी हुई 7 ग्राम सोने की चैन चोरी करनेवाले आरोपी को पकड़कर जीआरपी ने रिकवर कर लिया था। 

 मामले के जांच अधिकारी मिलिंद पाटिल ने बताया कि जीआरपी कमिश्नर रविंद्र सेनगांवकर ने एक आदेश जारी कर कहा था कि पुराने मामलों में रिकवरी हुई सामान शिकायतकर्ताओं का घर खोज कर लौटाया जाए। इसके बाद जब पिकी की फ़ाइल सामने आई तो केवल घर का पता मिला। क्योंकि उस समय किसी के पास मोबाईल फ़ोन नही था। शिकायतकर्ताओं को अपने सामानों की रिकवरी के लिए पुलिस स्टेशन में समय समय पर आना पड़ता था। जीआरपी को पिंकी का वसई रोड का पता मिला। जब पुलिस वहां गई तो घर बंद था। पूछताछ करने पर पिंकी के एक पड़ोसी का पता मिला।जिसके बाद पिंकी के भाई से संपर्क किया गया और पिंकी को उसका चोरी हुई 7 ग्राम सोने की चैन लौटा दी गई।

” पिंकी ने कहा जीआरपी जिंदाबाद “

36 वर्ष पहले चोरी हुई चैन पाकर पिंकी का खुशी का ठिकाना नही रहा। पिंकी का चैन 9 फरवरी 1994 को चोरी हुआ था और 22 अगस्त 2020 को मिल गया। 

पिंकी ने बताया कि जब चैन चोरी हुई थी तब मैं 21 साल की थी आज जब चैन मिली है तब मैं 48 साल की हो गई हूं। मैंने कभी नही सोचा था कि मुझे मेरा चोरी हुआ चैन वापस मिलेगा। मैंने उम्मीद कब की छोड़ दी थी। उन्होंने जीआरपी जिंदाबाद कहते हुए पुलिस और कमिश्नर को धन्यवाद दिया है।

यह न्यूज जरूर पढे 

‘सीता’ के किरदार को लेकर करीना कपूर की बढ़ीं मुश्किलें, बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा- फिल्म बनी तो…

‘सीता’ के किरदार को लेकर करीना कपूर की बढ़ीं मुश्किलें, बजरंग दल ने चेतावनी देते हुए कहा- फिल्म बनी तो…

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। कभी अपनी प्रोफेशनल लाइफ, तो कभी पर्सनल लाइफ को लेकर करीना चर्चा में रहती हैं। लेकिन इस बार उनकी आने वाली फिल्म और उसके किरदार को लेकर मसला गंभीर होता जा रहा है। इसी के साथ करीना विवादों में घिरती हुई नजर आ...

परशदेपुर: योगी सरकार के गड्ढामुक्त सड़कों के दावों की उड़ रही धज्जियां

परशदेपुर: योगी सरकार के गड्ढामुक्त सड़कों के दावों की उड़ रही धज्जियां

राजकुमाररायबरेली: उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़को को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया था। लेकिन पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की लापरवाही से अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन विधासभा में सीएम योगी के दावों की धज्जियां उड़ रही...

अब मर्द भी हो सकते हैं प्रेग्नेंट! चीन के  वैज्ञानिकों ने कीया अजीबोगरीब रिसर्च

अब मर्द भी हो सकते हैं प्रेग्नेंट! चीन के वैज्ञानिकों ने कीया अजीबोगरीब रिसर्च

चीन के वैज्ञानिक अजीबोगरीब रिसर्च करते रहते हैं. बीते दिनों चीन के वुहान लैब से निकले एक वैज्ञानिक ने दावा किया था कि चीन अजीबोगरीब रिसर्च करते रहता है. वहां कई ऐसे रिसर्च किये जाते हैं जो आमतौर पर अन्य देशों में बैन है. इसी के बीच अब चीन के वैज्ञानिकों ने दावा किया...