ठाणे जिला परिषद अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी पद पर डॉ. रुपाली सातपुते की नियुक्ति

by | Sep 24, 2020 | ठाणे

धर्मेंद्र उपाध्याय | हेडलाइंस 18

ठाणे: ठाणे जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी पद पर डॉ. रुपाली सातपुते की नियुक्ति से अधिकारियों व कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ आई है।इसके पहले परियोजना निदेशक, ग्रामीण विकास तंत्र पर कार्यरत थी।उनके प्रशासनिक अनुभवों की जानकारी के चलते ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के साथ ही लोगों के हितों को लेकर तमाम विकास कार्यों को किया है।जिसमें विटा, चिपलुण, दहिवडी, पन्हला, उस्मानाबाद व ठाणे जिला में निर्मलग्राम, स्वच्छता अभियान,हंगदारी मुक्त गाव,कुपोषण मुक्त व गरीब तबके के लोगों के लिए निवास योजना के तहत घर दिलाने का प्रयास किया है।2017 से ठाणे जिला के परियोजना की संचालक पद पर रहकर लोगों को आवास दिलाने के लिए सतत प्रयासरत रही है।केंद्र सरकार व राज्य सरकार की तमाम तरह की रुकी हुई आवास योजना को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया है।इनके कार्यों को लेकर राज्यपाल के हाथों सम्मानित किया गया है। सतपुते अब तक की अपनी सेवा में, ग्रामीण विकास और सार्वजनिक हित के साथ-साथ महिला सशक्तीकरण पर बहुत जोर दिया है।
उन्होंने न केवल विभिन्न व्यवसायों के लिए महिलाओं को प्रोत्साहित किया, बल्कि विभिन्न सराहनीय गतिविधियों को भी अंजाम दिया। महिला हल्दी-कुमकुम समारोह में विधवाओं को शामिल नहीं किया जाता है। हालांकि, उस्मानाबाद में रहते हुए, उन्होंने परंपरा को तोड़ने का काम किया। विधवाओं के जीवित रहने के संघर्ष का जिक्र करते हुए उन्होंने विधवाओं को पहला मौका देने की अवधारणा पेश की।
महिलाओं को पारिवारिक स्तर पर अपने पति और बच्चों की लत का खामियाजा भुगतना पड़ता है। इसलिए उस नशे से छुटकारा पाने की भी कोशिश की। उस्मानाबाद में किसानों की बेटियों के लिए शुरू किए गए प्रतियोगी परीक्षा केंद्र में भी वह भारी संख्या में शामिल थीं। उन्होंने लड़कियों को शपथ दिलाने की पहल भी की कि वह कम से कम डिग्री पूरी किए बिना शादी नहीं करेंगी। उन्होंने लड़कियों के समग्र विकास के लिए विभिन्न अभिनव पहल को लागू किया।

यह न्यूज जरूर पढे 

समोचे नाम सुनते ही खाने का मन करता है …पर कल्याण के इस होटल का photo देखकर पता लग जाएगा कैसे होता है आपके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ !

समोचे नाम सुनते ही खाने का मन करता है …पर कल्याण के इस होटल का photo देखकर पता लग जाएगा कैसे होता है आपके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ !

मिथिलेश गुप्ताठाणे जिले के कल्याण के कटेमानिवली चौक के पास एक होटल में समोसे बनाए जाते हैं. इस होटल में समोसे क्षेत्र में काफी फेमस भी है पर जब समोचे बनाने का वीडियो सामने आया तो एक बार फिर खुलासा हुआ कि नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. कल्याण के...

पुलिसकर्मी समेत 6 लोगो ने नशे की हालात में मचाया उत्पात,रिवाल्वर टेबल पर रखकर देर रात तक महाराजा होटल में बजवाये गाने

पुलिसकर्मी समेत 6 लोगो ने नशे की हालात में मचाया उत्पात,रिवाल्वर टेबल पर रखकर देर रात तक महाराजा होटल में बजवाये गाने

मिथिलेश गुप्ताकल्याण : कल्याण में एक ऐसी घटना सामने आई जिसमे एक पुलिसकर्मी समेत छह लोगों ने रिवॉल्वर की नोक पर ऑर्केस्ट्रा बार में गाना बजाने और देर रात तक बार खुला रखने की धमकी देते हुए जमकर हंगामा किया. इस मामले में कल्याण के महात्मा फुले थाने में एक पुलिस अधिकारी...

महिला उपनिरीक्षक सविता माने की मानवता, घायल बुजुर्ग महिला को पहुंचाया अस्पताल

महिला उपनिरीक्षक सविता माने की मानवता, घायल बुजुर्ग महिला को पहुंचाया अस्पताल

धर्मेन्द्र उपाध्यायमुंबई. पार्कसाइट थाना क्षेत्र में निर्भया पथक के गश्त के दौरान एनसीएच कॉलोनी, कांजुरमार्ग (Kanjurmarg) में फुटपाथ पर एक महिला घायल मिली। उसे इलाज के लिए राजावाडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला और उसके रिश्तेदारों के बारे में जानकारी लेने के लिए...