पालघर में मुंबई पुलिस का छापा, मिला नकली नोटों का जखीरा,2 गिरफ्तार

by | Jan 24, 2023 | पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई

मुंबई पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी जिसमे पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर, उनके पास से 19 लाख रुपये के नकली नोट जब्त किए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जाल बिछाय़ा और सोमवार को मालवानी इलाके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।
दरअसल, मालवणी पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक नीलेश सालुंखे और शिवशंकर भोसले की टीम ने 16 जनवरी को हनीफ शेख नाम के 33 वर्षीय ऑटो चालक को मालवणी अंबुजवाड़ी क्षेत्र से 60 हजार रुपये के नकली नोटों ( सभी दो सौ के नोट) जब्त किए थे।

पुलिस की पूछताछ के बाद आरोपी ने अपने सहयोगी के बारे में जानकारी दी जिसे पुलिस ने पालघर से गिरफ्तार किया.गरफ्तार आरोपी मेहबूब के पास से 18 लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए।

पुलिस को दोनों आरोपियों के पास से 500 रुपये के कम से कम 1,796 नकली नोट, 2,000 रुपये के 500 नकली नोट सहित 200 रुपये और 100 रुपये के पांच-पांच नोट जब्त किए गए।

आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 489-बी (जाली या जाली नोट को असली की तरह इस्तेमाल करना) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर मामले की गहन छानबीन जारी है।

आपको ज्ञात होगा कुछ माह पूर्व ठाणे क्राइम ब्रांच की यूनिट ने पालघर जिले में छापा मारकर 2000 रुपये के नोट बनाने वाली एक प्रिंटिंग प्रेस को नष्ट किया था । इस प्रिंटिंग हाउस में करीब आठ करोड़ रुपये के दो हजार रुपये के नकली नोटों के बंडल पुलिस को मिले थे. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया था, आठ करोड़ रुपए बाजार मूल्य के ये 2000 रुपए के जाली नोट क्लासिक बिल्डर के मालिक राजेंद्र राउत और उनके सहयोगी राम शर्मा से बरामद किए थे.

यह न्यूज जरूर पढे