पालघर: तारापुर में अवैध निर्माणों पर गरजा बुलडोजर,करोड़ों की सरकारी जमीन करवाई गई मुक्त

by | Nov 30, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18 

पालघर के तारापुर इलाके में स्थित ताज गार्डन में मंगलवार को भूमाफियाओं के अवैध निर्माणों पर जमकर बुलडोजर गरजा। तहसीलदार सुनील शिंदे ने और उनकी टीम ने कार्यवाही करते हुए 20 एकड़ सरकारी जमीन भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाई जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक सर्वे नंबर 128 (सरकारी जमीन) पर कब्जा कर उस पर 10 से ज्यादा बंगले,कई शेड और कंपाउंड तैयार कर लिए गए थे। जिसकी लगातार शिकायतों के बाद तहसीलदार सुनील शिंदे ने कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रखे गए थे।

इस दौरान परिविक्षाधीन तहसीलदार पूजा भोईर, मंडल अधिकारी तारापूर अनिल वायाल,सहायक पुलिस निरीक्षक योगेश जाधव,बोईसर तलाठी उज्ज्वला पाटील सहित तलाठी व कोतवाल कर्मचारी, ग्रामसेवक एम. एस. ई. बी.के कर्मचारी मौजूद रहे।

बता दें कि परमाणु घर के करीब प्रतिबंधित क्षेत्र में सरकारी हॉस्पिटल के पीछे,श्री कृष्णा मंदिर के आगे व बाय-पास रोड पर आवासीय बिल्डिंग के बांधकाम शुरू है उस पर भी प्रशासन को ध्यान देना होगा ।

आपको बतादे कि NCBI और एईआरबी (Atomic Energy Regulatory Board.)
के नियमो के मुताबिक एटॉमिक न्यूक्लियर पॉवर प्लांट के 1.5 किमी के दायरे में एक्सक्लूजन जोन होता है इस क्षेत्र में किसी भी सार्वजनिक आवास की अनुमति नही होती है । साथ ही सयंत्र के 5 किमी के दायरा भी विसंक्रमित क्षेत्र में आता है ।

यह न्यूज जरूर पढे