बोईसर : विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए हाईवे पर नहीं हैं संकेतक बोर्ड और स्पीडब्रेकर,स्कूल बस से टकराया ट्रक, बड़ा हादसा टला

by | Nov 27, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

बोईसर : शहर के पूर्व में गुंदले स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल की बस को एक ट्रक ने टक्कर मार दी,इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है ,बस में सवार सभी बच्चे सुरक्षित है । जानकारी के मुताबिक बस चालक को हल्की चोट आई है ।

सेंट फ्रांसिस स्कूल बोईसर-चिल्हार के मुख्य मार्ग पर स्थित है ,मुख्य सड़क से स्कूल का गेट थोड़ा अंदर है जो इस मार्ग पर चलने वाले वाहनों को दिखता भी नही है व न स्कूल के बाहर बोईसर-चिल्हार मार्ग पर न कोई स्कूल का संकेतक बोर्ड लगा हुआ है व नही कोई स्पीड ब्रेकर है ।

स्कूल होने का संकेतक चिन्ह उस जगह पर जरूर लगाए जाते हैं जहां बच्चों का स्कूल होता है और वे वहां से सड़क पार करते हैं। इस संकेत से चालक को इशारा होता है कि यहां पर उसे वाहन सावधानी से और मंद गति में चलाना चाहिए, क्योंकि यहां पर बच्चे हो सकते हैं। पर ऐसा इस स्कूल के बाहर कुछ भी नही है । इसके लिए प्रशासन के साथ साथ स्कूल की भी जिम्मेदारी बनती है कि एक छोटी सी गलती कितनी भारी पड़ सकती है ।

आजकल बच्चों से जुड़ी आए दिन कुछ ना कुछ घटनाएं होती रहती है। ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए माता-पिता बहुत चिंतित रहते हैं वह उन्हें अकेले कहीं भेजा नहीं पाते है। उनके मन में हमेशा अपने बच्चों के सुरक्षा को लेकर डर बना रहता है।

यह न्यूज जरूर पढे