झकझोर देगा ‘द केरल स्टोरी’ का टीजर ;केरल से गायब हुईं 32 हजार महिलाएं, जो कभी नहीं लौटीं घर

by | Nov 5, 2022 | देश/विदेश

द कश्मीर फाइल के बाद अब एक मानवीय त्रासदी जो सभी को अंदर तक झकझोर देगी, विपुल अमृतलाल शाह दर्शकों के लिए ‘द केरल स्टोरी’ (The kerala story) लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, यह फ़िल्म केरल राज्य में लापता हुई 32 हजार महिलाओं के पीछे की घटनाओं का खुलासा करती है. केरल सहित पूरे देश को झकझोर देने वाली घटनाओं की एक बहुत ही वास्तविक, निष्पक्ष और सच्ची कहानी होने का वादा करते हुए, ‘द केरल स्टोरी’ का टीजर वास्तविक और प्रभावशाली दोनों है.

विपुल शाह की देखरेख में सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक आतंकवादी संगठन द्वारा महिलाओं की तस्करी की एक दिल तोड़ने वाली और चौंकाने वाली कहानी है.
फिल्म में जो नर्स बनने का सपना देखती थी, लेकिन उसे उसके घर से अपहरण कर लिया गया था अब ISIS आतंकवादी के रूप में अफगानिस्तान के जेल में बंद है ।

कई फिल्मकार इस तरह के विषय से कतराते हैं, निर्माता विपुल अमृतलाल शाह इस भयानक कहानी को 4 साल के व्यापक और गहन रीसर्च के साथ बड़े पर्दे पर लाने फैसला किया. निर्देशक सुदीप्तो सेन ने स्टेट और यहां तक ​​कि अरब देशों की यात्रा की, स्थानीय लोगों और पीड़ितों के परिवारों से मुलाकात की और निष्कर्षों से हैरान रह गए. अपने पहले के बयान में विपुल ने साझा किया था, “मैं पहली नरेशन मीटिंग में ही रो रहा था.”
हाल की एक जांच के अनुसार, 2009 से – केरल और मैंगलोर की लगभग 32 हजार हिंदू और ईसाई समुदायों की लड़कियों को इस्लाम में परिवर्तित किया गया है और उनमें से अधिकांश सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य आईएसआईएस और हक्कानी प्रभावशाली क्षेत्रों में हैं.यह फिल्म इन महिलाओं की इस साजिश और दर्द के पीछे की सच्चाई को दिखाएगी. इन निष्कर्षों को ‘द केरल स्टोरी’ के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं. फिल्म अगले साल बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है.

यह न्यूज जरूर पढे