बड़ी खबर | महाराष्ट्र की शिंदे-फडणवीस सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में किया हलफनामा दाखिल ,पालघर साधु हत्याकांड की जांच CBI को देने को तैयार

by | Oct 11, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

पालघर जिले में 2020 में हुई साधुओं की हत्या के मामले में अब महाराष्ट्र सरकार मामले की जांच CBI को देने को तैयार हो गई है. महाराष्ट्र की शिंदे-भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में आज हलफनामा दाखिल किया है. महाराष्ट्र सरकार ने नए हलफनामे में कहा कि उसे मामले की जांच सीबीआई को देने में कोई आपत्ति नहीं है. इससे पहले उद्धव ठाकरे सरकार ने मामले की जांच CBI को देने का विरोध किया था और याचिका को भारी हर्जा ने के साथ खरिज करने की बात कही थी.

महाराष्ट्र पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि विभागीय जांच में दोषी पाए गए अस्सिटेंट पुलिस इंस्पेक्टर आनंदराव शिवाजी काले को सरकार सर्विस से बर्खास्त भी कर चुकी है. पालघर में साधुओं की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की जांच CBI को ट्रांसफर करने की मांग की गई है.

बता दे कि एडवोकेट आशुतोष दुबे ने साधु हत्याकांड मामले को लेकर मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से मांग की थी 16 अप्रैल 2020 को पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की कुछ भीड़ ने बेरहमी से हत्या कर दी थी. भले ही इस घटना को 2 साल से ज्यादा का समय हो गया हो, लेकिन अभी भी इस हत्याकांड की पुख्ता जांच नहीं हो रही है. उक्त हत्याकांड के 100 प्रतिशत अभियुक्तों में से 70 प्रतिशत अभियुक्तों को न्यायालय द्वारा जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

यह न्यूज जरूर पढे