बोईसर में पले-बड़े आयुष शुक्ला ने एशिया क्रिकेट कप में हॉंगकॉंग टीम से खेलकर दिखाया अपना दमखम

by | Sep 9, 2022 | देश/विदेश, पालघर, महाराष्ट्र

हांगकांग क्रिकेट टीम जिसने हाल ही में एशिया कप में भाग लिया । इस टीम में भारत और पाकिस्तान के कई खिलाड़ी थे। जिसमे एक युवा छात्र आयुष शुक्ला 19 साल का भी टीम का खिलाड़ी है।
आयुष शुक्ला के पिता, आशीष शुक्ला हांगकांग में एक कमोडिटी ट्रेडिंग और शिपिंग कंपनी चलाते हैं उन्होंने बताया कि “मेरा जन्म पालघर जिले के बोईसर में हुआ था। बोईसर चिंचनी और पालघर व बॉम्बे विश्वविद्यालय में पढ़ाई की और 1996 में हांगकांग आ गए काम के लिए वहां उन्हें अच्छी जॉब मिल गई ।
आशीष शुक्ला ने दुबई से मुंबई मिरर को दिए इंटरवियू में बताया, एशिया कप में एक स्टार-स्टडेड भारत की भूमिका निभाना आयुष के लिए एक महान क्षण था, जो सिर्फ 19 वर्ष का है। ऐसे आइकनों के लिए फिर से खेलना जिसे वह आइडियल मानकर बड़ा हुआ है, यह उनके लिए एक सपने से भी बड़ी कल्पना थी कि वह पसंद करने वाले रोहित शर्मा और विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहा है। और फिर आप अचानक अपने बचपन के नायकों के सामने खेलते हैं।

भारत के खिलाफ मैच के बाद, हांगकांग की टीम ने टीम इंडिया से इसके साथ कुछ समय बिताने का अनुरोध किया, भारतीय खिलाड़ियों ने अपने बहुत कम अनुभवी हांगकांग खिलाड़ियो को अपना बहुमूल्य समय, मार्गदर्शन और ज्ञान के शब्दों की पेशकश की, बेशक, पेशेवर क्रिकेट के साथ अध्ययन को संतुलित करना आसान काम नहीं है, लेकिन युवा खिलाड़ी प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

एशिया कप के दौरान भी, शुक्ला आज 2 बजे से जाग रहा है, अपनी ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले रहा है साथ ही शुक्ला के पिता ने कहा कि वह हांगकांग के हलचल भरे शहर में एक खेल खेलें। अपनी पढ़ाई के साथ-साथ दिमाग और फिटनेस के लिए खेल से जरूर जुड़े । “मैं और बेटा यहां चिंचनी में एक साथ क्रिकेट खेलते थे। आयुष पिछले साल मुंबई वापस जाना चाहता था, लेकिन मैंने उसे हांगकांग के लिए खेलने की कोशिश करने के लिए कहा।

आयुष ने क्वालिफायर में अच्छी गेंदबाजी की

आयुष शुक्ला– 19 साल दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आयुष भारतीय मूल के हैं. उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग के लिए इसी साल टी20 डेब्यू किया है. उन्होंने अब तक खेले 5 मैच में 15 की स्ट्राइक रेट से 5 विकेट लिए हैं. उन्होंने एशिया कप क्वालिफायर में भी अच्छी गेंदबाजी की. तीन मैच में आयुष ने 4 विकेट झटके. इसमें से यूएई के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 30 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था.

यह न्यूज जरूर पढे