बोईसर : तन्वी पाटिल का महाराष्ट्र महिला फुटबॉल टीम में चयन

by | Sep 9, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

बोईसर : पालघर जिले के निहे गांव की तन्वी अरुण पाटिल अहमदाबाद में होने वाले राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए महाराष्ट्र महिला फुटबॉल टीम में शामिल होने पर लोगो मे खुशी की लहर हैं। राष्ट्रीय टूर्नामेंट 2022 का आयोजन 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक अहमदाबाद, गुजरात में किया जा रहा है।

तन्वी पाटिल महाराष्ट्र महिला फुटबॉल टीम में चयनित होने वाली पालघर जिले की पहली महिला फुटबॉलर हैं। तन्वी के पिता अरुण पाटिल, जिनका जन्म पालघर के निहे गांव में हुआ था, अपने परिवार के साथ सरावली में रहते हैं और तारापुर औद्योगिक क्षेत्र की एक कंपनी में काम करते है जबकि माँ एक गृहिणी हैं तन्वी और उनकी छोटी बहन आदिक्षा दोनों ने स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

तन्वी ने सोनोपंत दांडेकर कॉलेज, पालघर में अध्ययन किया और कॉलेज में रहते हुए एनसीसी में भाग लिया और 2018 में दिल्ली में आयोजित सेना शिविर में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया। शुरुआत में बोईसर के पीडीटीएस मैदान में फुटबॉल अभ्यास शुरू करने के बाद, तन्वी बेहतर प्रशिक्षण के लिए मुंबई चली गई। उसके लिए, जागना सुबह 4 बजे तक और रोजाना 7 से 8 घंटे यात्रा करके रात 11 बजे घर पहुंचना। फुटबॉल में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए तन्वी ने कड़ी मेहनत की और रात में केवल 3-4 घंटे की नींद ली। उन्हें शिविरों के लिए यात्रा करनी पड़ी और प्रतियोगिताएं। इस बीच, उन्हें अपने माता-पिता, बहन और कोचों का मजबूत समर्थन मिला जिससे आज ये मुकाम हासिल किया है ।

यह न्यूज जरूर पढे