पालघर | 12 लाख में 5 किलो नकली सोना बेचकर फरार हुए 4 शातिर ठग गिरफ्तार

by | Aug 29, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर : पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो चालाकी से लोगों को अपने जाल में फसाकर नकली सोना देकर ठगी करता था। गिरोह को पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एक गांव से गिरफ्तार किया है। इस गिरोह पर लोगों को नकली ‘सोने के सिक्के’ बेचकर ठगी करने का आरोप है।

मिली जानकारी के मुताबिक पालघर जिले के वसई में लोगों को ‘सोने के सिक्के’ देकर कथित रूप से धोखाधड़ी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपनियो, वह लोगों को सोने के नाम पर पीले रंग का कोई नकली धातु पकड़ा देते थे और लाखों रुपये लेकर छूमंतर हो जाते थे।

आरोपियों की पहचान संजू वालिया राय, शिवराम हीरालाल माली और मीना रामलाल सोलंकी ब विशाल रॉय रूप में हुई है । साथ ही 5 किलो नकली सोना भी बरामद की वहीं मामले पर जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट III (विरार) के वरिष्ठ निरीक्षक प्रमोद बदख ने कहा कि, आरोपियों ने एक पीड़ित से 12 लाख रुपये लिए थे और उसे 5 किलोग्राम नकली सोना दिया था, जो पीले रंग की धातु से ढका हुआ था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर लोगों के साथ ठगी करते रहते थे। यह घटना उस वक्त सामने आई जब ठगी का शिकार हुए एक शख्स ने 25 जुलाई को वालिव पुलिस थाने में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने चार लोगों की जांच की और गुरुवार को इन सभी को गिरफ्तार किया गया।

यह न्यूज जरूर पढे