Palghar | 12 नए स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने की सरकार ने दी मंजूरी,जल्द होगा निर्माण कार्य शुरू

by | Aug 11, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर ; वसई-विरार शहर महानगरपालिका ने अपनी स्वास्थ्य प्रणालियों का विस्तार करने का निर्णय लिया है। वर्तमान में मनपा अपनी स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने और 12 नए स्वास्थ्य केंद्र स्थापित करने जा रहा है। जिसकी सरकार ने मंजूरी दे दी है ।
ज्ञात हो कि,विरार वसई शहर की आबादी पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ रही है। जैसे-जैसे बढ़ती जनसंख्या स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव डालती है, नागरिकों को स्वास्थ्य सेवाएं समय रहते व अच्छी तरह से नही मिल पाती हैं। जिसकी कोरोना काल में पोल खुल गई थी। इसी के चलते नगर पालिका ने कोरोना काल में चंदनसर, बोलिंज, सोपारा गांवों में अस्पताल शुरू किए।

वसई-विरार शहर महानगरपालिका 21 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, 18 दवाखाना, 2 अस्पताल और 3 जचा बच्चा देखभाल केंद्रों के शहर में चलाया जा रहा है। वर्तमान में, शहर की आबादी 25 लाख तक है, स्वास्थ्य मशीनरी का विस्तार करना आवश्यक है।
चिकित्सा विभाग के उपायुक्त डॉ.विजयकुमार द्वासे ने कहा कि महानगरपालिका ने यह निर्णय लिया। इस संदर्भ में, मनपा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भक्ति चौधरी ने कहा कि 12 हेल्थवेल्थ सेंटर के प्रस्ताव ने सरकार को सरकार को भेजा था जिसको मंजूरी दे दी गई है और डॉक्टर और नर्स और अन्य कर्मचारियों को मंजूरी दे दी गई है। यह रिपोर्ट मनपा से विभाजन वार स्थान का निरीक्षण करके तैयार की गई है।जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। हेल्थ वेल्थ सेंटर में एक आउट पेशेंट परीक्षा कक्ष, महामारी रोग सर्वेक्षण, साथ ही साथ सरकारी योजनाएं और पहल भी होंगी। इससे मरीजों को तेजी से और मुफ्त इलाज मिल सकेगा।

यह न्यूज जरूर पढे