जुमे पर हिंसा के विरोध में उतरा बजरंग दल, पालघर में प्रदर्शन कर किया हनुमान चालीसा का पाठ

by | Jun 16, 2022 | देश/विदेश, पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18
जुमे की नमाज के बाद हिंसा के विरोध में गुरुवार को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद सड़कों पर उतर आये।नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन के विरोध में गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर बजरंग दल ने प्रदर्शन किया। बजरंग दल ने इस दौरान पालघर में तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया। और हिंसा करने वाले उपद्रवियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है। विहिप-बजरंग दल ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी अधिकारियों को सौंपा। विश्व हिंदू परिषद के महेश मिस्त्री,सुशील शहा, श्रीपद पाटील, काचु शेट्टी,कुंदन सिंह, उमा सिंग दिलीप जोशी आदि मौजूद रहे। इस दौरान अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात रहे।


बजरंग दल के जिला संयोजक चंदन सिंह ने कहा कि दंगाई लगातार पत्थर बाजी कर रहे है। वे हिंदुओ के धैर्य की परीक्षा न ले। उन्होंने मांग की है,कि जिन धार्मिक स्थलों से लोगों को उकसाया जा रहा है पुलिस उनकी निगरानी करें।

विहिप नेता मुकेश दुबे ने चेतावनी देते हुए कहा कि पत्थरबाजों होश में आओ। दुबे ने कहा कि पीएफआई जैसे संघठन हिंसा की आग में घी डाल रहे है। ऐसे संघठनो पर तत्काल प्रतिबंध लगा कर हिंसा के दोषियों पर ऐसी कार्यवाही हो जो दंगाईयो के लिए मिशाल बने। दुबे ने आरोप लगाया कि प.बंगालऔर केरल की सरकारें पूरी तरह दंगाईयो के पक्ष में खड़ी है।

यह न्यूज जरूर पढे