नि:स्वार्थ सेवाभाव हमें आगे बढ़ाता है- शिव शरण सिंह

by | May 26, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


सलोन,रायबरेलीl नि:स्वार्थ सेवाभावना से किया गया कार्य समाज में प्रतिष्ठा दिलाता है और हमें चाहिए कि स्काउट गाइड के बच्चों से यह सीखें!
यह बात स्काउट गाइड जिला मुख्यालय से पधारे शिवशरण सिंह ने बस स्टेशन सलोन में 20 मई 2022 से अविरल चल रहे नि:शुल्क प्याऊ के कैम्प में कही!
जानकारी के लिए बता दें कि जू.हा.स्कूल शिक्षक संघ की अध्यक्ष गाइड कैप्टन श्रीमती साधना शर्मा के नेतृत्व में सर्वोदय इंटर कॉलेज, मॉडर्न पब्लिक स्कूल, जीजीआईसी, हरनाम सिंह पीजी कॉलेज और कन्या जूनियर हाई स्कूल सलोन के स्काउट गाइड के बच्चे नि:शुल्क सेवा भाव से आने जाने वाले मुसाफिरों को शुद्ध और शीतल पेयजल पिला रहे हैं!
26 मई को कार्यक्रम के मुख्यअतिथि शिक्षक चौधरी इम्तियाज अहमद ने अपने संबोधन में कहा कि इस भीषण गर्मी में इतनी तन्मयता से यात्रियों को पानी पिलाने का कार्य ये बच्चे कर रहे हैं, यह अनुकरणीय है।
गाइड कैप्टन साधना शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए स्काउट गाइड संस्था और प्याऊ की व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा बताया कि बच्चों के अभिभावकों से अनुमति लेकर उन्हें सेवा भाव के कार्य में जोड़ा गया है!
इस अवसर पर इसरार अहमद, उमेश सिंह स्टेशन इंचार्ज सलोन, मोहम्मद आजम, मंत्री पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ शाखा सलोन ने भी अपने विचार व्यक्त किये!
कार्यक्रम का संचालन करते हुये शिक्षक संघ के पूर्व मीडिया प्रभारी मो. इस्माइल खान कहा कि हमें चाहिए कि हम मानव-सेवा के साथ ग्रामीण अंचलों में पशु पक्षियों हेतु भी अपने स्तर से पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

यह न्यूज जरूर पढे