मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत पालघर जिले की सड़के होगी अपग्रेड

by | May 21, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

महाराष्ट्र के कोंकण विभाग के अंतर्गत आने वाले पालघर जिला सहित कुल 5 जिलों की सड़कें अब सुधरने वाली है। राज्य की मौजूदा सड़कों को अपग्रेड करने के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज-1 की तर्ज पर योजना का दूसरा चरण शुरू किया गया है।

इसके लिए प्रत्येक वर्ष जिला योजना समिति को उपलब्ध धनराशि का 10% जिला योजना समिति को मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना चरण-2 हेतु उपलब्ध कराया जायेगा। सड़क क्षेत्र के लिए प्रदान की गई धनराशि के अलावा, यह फंड कोंकण क्षेत्र के ठाणे, पालघर , रायगढ़ , रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग जिलों में योजना के दूसरे चरण में कुल 1256 किलोमीटर की दूरी वाले सड़कों मरम्मतीकरण का नवीनीकरण के लिए कुल 125 करोड़ 60 लाख रुपए की राशि प्रदान की गई है। इस संबंध में योजना विभाग ने 18 मई को एक शासनादेश जारी किया है।

मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वितीय चरण के लिए पालघर जिले को 251 किमी लंबी सड़क को निर्माण करने का लक्ष्य दिया गया। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 75 लाख रुपए प्रति किमी खर्च करने की उम्मीद है। जिसमे पालघर 188 करोड़ 25 लाख रुपए खर्च होने का अनुमान है। इन कार्यों के लिए जिला वार्षिक योजना के तहत वर्ष 2022-23 में पालघर को 25 करोड़ 10 लाख की सहायता दी जाएगी।

यह न्यूज जरूर पढे