रोहनिया में शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी आयोजित

by | May 14, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


के.एन.सिंह/पवन शुक्ल
सलोन,रायबरेली! जनपद रायबरेली के विकासखंड रोहनिया में शनिवार 14 मई को शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी का आयोजन स्वामी दयानंद इंटर कॉलेज के परिसर में किया गया! इसकी अध्यक्षता नवनियुक्त खंड शिक्षा अधिकारी सत्य प्रकाश यादव ने किया! कार्यक्रम का संचालन उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा रोहनिया के अध्यक्ष पवन कुमार शुक्ल ने किया! गोष्ठी को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए विभिन्न प्रकार के नवाचारों का प्रयोग करने पर बल दिया!
परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा का स्तर और गुणवत्ता में वृद्धि के लिए विभिन्न प्रकार के नवाचारों को प्राथमिकता के आधार पर अपनाया जाए!
उन्होंने तमाम तरह के नवाचारों पर विस्तार से चर्चा की! विद्यालयों में शत-प्रतिशत नामांकन पर जोर देते हुए 12 सप्ताह के चहक कार्यक्रम और निपुण भारत कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से बताया!
शैक्षिक उन्नयन गोष्ठी में विद्यालय के प्रबंधक आर.पी.एन.सिंह,तथा प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष पवन कुमार शुक्ल ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये!इस कार्यक्रम में वरिष्ठ शिक्षक मनीष पाण्डेय सहित समस्त एआरपी, शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही! विद्यालय प्रबंधक आरपीएन सिंह के समापन भाषण के साथ गोष्ठी संपन्न हुई!

यह न्यूज जरूर पढे