शिवपती देवी शिवदर्शन पाण्डेय समाज सेवा समिति ने स्कूल बैग, स्टेशनरी और पंखे बांटे

by | May 9, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली

हेडलाइंस18

नसीराबाद, रायबरेली!समाज के सर्वहारा वर्ग के उत्थान और लोककल्याण की पवित्र भावना से गठित शिवपती देवी शिव दर्शन पांडेय स्मारक समाज सेवा समिति निरंतर नए आयाम स्थापित कर रही है! विधानसभा क्षेत्र सलोन के विकासखंड छतोह में समाहित ग्राम पंचायत बभनपुर पूरे पंडित में गठित यह समाज सेवा समिति क्षेत्र की ऐसी अग्रणी संस्था है जो निरंतर लोक कल्याण के लिए पूरे मनोयोग के साथ स्थानीय आवश्यकताओं को देखते हुए नए-नए कार्यक्रम आयोजित करके समाज के सर्वहारा वर्ग के उत्थान में नई इबारतें लिखती जा रही है!
आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विकास के लिए मंदिरों का जीर्णोद्धार हो या भयंकर शीतलहर से कांपते गरीब लोगों को रजाई और कंबल का वितरण अथवा देश का भविष्य संवारने के लिए निर्धन परिवारों के बच्चों के लिए मुफ्त बैग और स्टेशनरी का वितरण, हर परिस्थिति के अनुकूल कमजोर आय वर्ग के परिवारों की सहायता करने में इस लोक हितकारी संस्था का उल्लेखनीय योगदान रहता है!


बच्चों के चेहरे खिले, गरीबों ने दुआयें दीं


इसी क्रम में 7 मई शनिवार को नसीराबाद थाना क्षेत्र के पूरे पंडित मजरे बभनपुर में संस्था की संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती शिप्रा अखिलेश पांडेय और संस्थापक निदेशक अखिलेश आर. पांडेय ने क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में 200 स्कूली बच्चों को स्टेशनरी और स्कूल बैग वितरित किए!
42 डिग्री से अधिक तापमान में झुलसते गरीब परिवारों को राहत देने के लिए 100 छत वाले और 100 फर्राटा कुल 200 पंखे भी बांटे गए!
इस अवसर पर बोलते हुए समिति की अध्यक्ष श्रीमती शिप्रा ए. पांडे ने कहा कि हमारी संस्था समाज के उत्थान के लिए कृत संकल्प है और क्षेत्र के लोगों के सामाजिक, आर्थिक सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विकास के लिए सदैव समर्पण की भावना से सेवा करती है और करती रहेगी!
हर परिस्थिति में यह समिति सर्वांगीण विकास के लिए आपके साथ खड़ी मिलेगी! हम आपके ऐसे ही सराहनीय सहयोग की अपेक्षा करते हैं!
समिति के संस्थापक निदेशक अखिलेश आर. पांडेय ने कहा कि हमें गर्व है कि संस्था से जुड़े सभी सदस्य सर्वहारा समाज के बीच में रहकर त्याग और निष्ठा की भावना से समाज के उन्नयन में प्रशंसनीय योगदान करते हैं!
कार्यक्रम का प्रबंधन और संचालन समाजसेवी मनोज द्विवेदी ने किया!
जहां संस्था के संरक्षक रामनरेश पांडे एडवोकेट और श्रीमती भगवती देवी पाण्डेय की गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम को भव्यता प्रदान की वहीं पूर्व प्रधान बबलू सिंह, बंशीलाल यादव, पारसनाथ द्विवेदी, आदित्य नारायण पांडे, शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय, अशोक द्विवेदी, संजीव द्विवेदी आदि गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में उल्लेखनीय योगदान किया!

यह न्यूज जरूर पढे