बोईसर : विराज कंपनी में हुई झड़प में 19 पुलिसकर्मी जख्मी,12 पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त,27 लोगो को किया गया गिरफ्तार

by | May 8, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

पालघर के बोईसर में औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनी में और मजदूर संगठन के कामगारों में विवाद लंबे समय से चल रहा है। शनिवार को लेबर यूनियन के सैकड़ो कामगारों की कंपनी के दूसरे गुट से भिड़ंत हो गई। इस दौरान दोनों पक्षो के लोग बड़ी संख्या में जख्मी हो गए। कामगारों ने कम्पनी के प्रबंधन पर जोर जबरदस्ती का आरोप लगाया है।
इस दौरान कंपनी परिसर में तोड़फोड़ भी गई। बीचबचाव को आई पुलिस भी इस हमले का शिकार हुई ।

27 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

बता दें कि भीड़ ने फैक्ट्री के अंदर तोड़फोड़ भी की. 12 गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया है. हालांकि, पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए 27 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

भीड़ ने किया हमला

लेबर यूनियन के सैकड़ो सदस्यों ने कंपनी के कर्मचारियों पर हमला कर दिया. भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं और उनके 12 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कंपनी के फैक्ट्री परिसर में शनिवार को हुई घटना के सिलसिले में पुलिस अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है. तनाव बना हुआ लेकिन नियंत्रण में है।

क्या कहती है पुलिस

पुलिस के प्रवक्ता सचिन नवाड़कर ने बताया कि इसके बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन भीड़ ने कथित तौर पर उस पर पथराव किया. उन्होंने बताया कि पथराव में 19 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियो के खिलाफ हत्या के प्रयास, दंगा और आपराधिक साजिश समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह न्यूज जरूर पढे