पालघर : बिजली का मीटर लगाने के एवज में 40 हजार रुपये रिश्वत लेने वाले अधिकारी को कोर्ट ने सुनाई 4 साल के सश्रम कारावास की सजा

by | May 5, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर : रिश्वतखोरी के मामले में गुरुवार को वसई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए दो आरोपियों को सजा सुनाई है। जिसमे एक बिजली विभाग का अधिकारी भी शामिल है।
बता दें कि माणिकपुर पुलिस स्टेशन में 2011 में आरोपी आशिष रामकृष्ण थोटे (51), जूनियर इंजीनियर, महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी, वालिव और सखाराम चंदुसिंग पवार, ( 65) को एक शिकायतकर्ता ने बिजली मीटर लगाने के लिए 60 कोटेशन दिए थे। इसमें शिकायतकर्ता को अपने घर में बिजली का मीटर लगाने के लिए कोटेशन भी शामिल था,लेकिन कोटेशन पर हस्ताक्षर करने के लिए शिकायतकर्ता से 40,000/- रुपये की रिश्वत की मांग की,जिसमे रिश्वत लेते रंगेहाथ गए थे जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। संबंधित मामले की सुनवाई वसई कोर्ट में चल रही थी, जहां 5 मई को अतिरिक्त सत्र न्यायालय-1, वसई सुधीर देशपांडे द्वारा तमाम सबूतों व गवाहों को ध्यान रखते हुए आरोपी आशिष रामकृष्ण थोटे (51) को 10,000/- जुर्माना व 4 वर्ष सश्रम कारावास दूसरे आरोपी सखाराम चंदुसिंग पवार (65) को तीन वर्ष सश्रम कारावास सजा व 5,000/- रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है।

यह न्यूज जरूर पढे