लाउडस्पीकर विवाद : मुंबई, ठाणे और पालघर में सुरक्षा की गई कड़ी

by | May 4, 2022 | ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

मुंबई : अजान के लिए लाउडस्पीकर (Loudspeaker) का उपयोग किये जाने के विरोध में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करने के, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे के आह्वान के बाद बुधवार को मुंबई ,ठाणे, पालघर व आसपास के शहरों में कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। पूरे राज्य में पुलिस फोर्स अलर्ट पर है. राज्य में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं.

बता दें कि राज ठाकरे ने एक मई को औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित किया था. इस रैली में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर को नहीं हटाया गया तो हमारे आदमी जो कुछ भी करेंगे, इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि 4 मई को क्या होगा.

पुलिस ने विभिन्न मस्जिदों के मौलवियों और न्यासियों के साथ बैठकें भी की और उन्हें उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों तथा ध्वनि प्रदूषण से संबंधित नियमों का पालन करने के लिए कहा। ठाणे और पालघर जिले में भी कई स्थानों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। ठाणे के मुंब्रा कस्बे में जुम्मा मस्जिद के पास व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं।

यह न्यूज जरूर पढे