पालघर : पलक झपकते ही बैंक अकाउंट खाली करने वाले 4 शातिर डिजिटल लुटेरे गिरफ्तार,लाखो की cash,108 ATM कार्ड…लुटेरों के पास से बरामद सामान को देखकर दंग रह गई पुलिस

by | May 2, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर ; माणिकपुर पुलिस स्टेशन की डिटेक्शन ब्रांच की टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह के 4 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही 4 लाख से ज्यादा का माल जप्त कर आगे की जांच में जुटी है।
जानकारी के अनुसार,मीरा भायंदर वसई विरार आयुक्तालय ने गोपनीय सूचना मिलने के बाद कि,एक संदिग्ध स्किमर (Skimmer) मशीन ले जा रहा है, मानिकपुर पुलिस स्टेशन के डिटेक्शन ब्रांच दस्ते के अधिकारी ने वसई पश्चिम में जाल बिछाया और संदिग्ध सौरभ उज्जवलकुमार यादव व उसके पास से 1 स्किमर जब्त किया गया। उससे गहन पूछताछ के बाद पता चला कि इसमे धनराज केशव पासवान ,पवन कुमार पासवान ,राकेश कारू चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। इन सभी से गहन पूछताछ की गई। जिसमें ये सभी आपस में पैसा फ्रॉड करने ख़ौफ़नाक साजिश रचकर एटीएम मशीन, होटल के वेटर, पेट्रोल पंप कर्मीयो से स्किमर (Skimmer) मशीन में एटीएम (ATM) कार्डधारक के बैंक खाते की जानकारी मिलने के बाद इस जानकारी से लैपटॉप, एटीएम, क्लोनर और सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रहे नकली एटीएम कार्ड बनाना और एटीएम में उसका उपयोग कर आर्थिक लूटमार करते थे । आरोपियों के पास से कुल 3 लैपटॉप, 4 एटीएम कार्ड क्लोनर, 8 एटीएएम स्किमर मशीन, 5 मोबाइल फोन, विभिन्न बैंकों के कुल 103 एटीएम कार्ड,4,14,000/- रुपये और एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। इस संबंध में मानिकपुर पुलिस ठाणे में दर्ज अपराध संख्या 160/2022 में धारा 420, 465, 467, 468, 471, 34 आई.डी.वी. सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम, 2008 की धारा 66 (ए), 66 (डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध की आगे की जांच जारी है।

यह न्यूज जरूर पढे