पालघर: आजादी के कई वर्षों बाद भी गांव तक नहीं बन पाई सड़क,ग्रामीणों को जानलेवा सफर से मुक्ति दिलाने के लिए भाजपा नेता संतोष जनाठे करेंगे जल सत्याग्रह

by | Apr 6, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

हेडलाइंस18
मनोर के काटेल पाड़ा गांव में आजादी के कई साल बीत जाने के बाद भी सड़क नहीं पहुंची है। ऐसे में आदिवासी जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं। गांव से बाहर जाने के लिए लोगों को वैतरना नदी पार करनी पड़ती है। और बारिश के समय जब नदी विकराल रूप धारण कर लेती है,तो गांव में रहने वाले करीब 55 आदिवासी परिवारों को जंगलों के बीच से सफर तय कर अपनी मंजिल तक पहुँचना पड़ता है। अब ग्रामीणों को जानलेवा सफर से मुक्ति दिलावाने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला संघठन महामंत्री संतोष जनाठे ने जल सत्याग्रह का एलान किया है। जनाठे सैकड़ो ग्रामीणों के साथ गुरुवार से वैतरना नदी में जल सत्याग्रह की शुरुआत करेंगे। जो सड़क के निर्माण कार्य के शुरू होने तक जारी रहेगा।ग्रामीणों का कहना है,कि उन्होंने सड़क के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन से गुहार लगाई गई,लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वशन दिए गए। यहां अब तक ग्रामीणों को सड़क की सुविधा नहीं मिली है। लोग गांव से बाहर निकलने के लिए नदी पार कर आवाजाही करते हैं।


गांव तक सड़क न होने के कारण ग्रामीणों और छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव में बीमार पड़ने पर लोग पीड़ित को डोली पर लादकर अस्पताल ले जाते हैं।।नदी पार करते समय हुए हादसे में अब तक कई लोगों ने जान गवाई है। दुर्वेश-काटेल पाड़ा सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने तक जल सत्याग्रह जारी रहेगा।
संतोष जनाठे-जिला संघठन महामंत्री भाजपा पालघर

यह न्यूज जरूर पढे