गोरखनाथ मंदिर में जवानों पर हमला ; अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हुए केमिकल इंजीनियर अहमद मुर्तजा जबरन घुसने की फिराक में था,जवानों द्वारा रोकने पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ किया हमला

by | Apr 4, 2022 | उत्तर प्रदेश, लखनऊ

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक मुस्लिम युवक द्वारा हमला करने का गम्भीर मामला सामने आया है. मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान पर धारदार हथियार से हमला किया गया. इस हमले की वजह से दोनों जवानों के पैर में गंभीर चोटें आई हैं. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
बताया जा रहा है कि युवक गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसना चाहता था, लेकिन सिपाही ने उसे धर दबोचा. आरोपी हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है. मंदिर में घुसने के दौरान आरोपी अल्ला-हू-अकबर का नारा लगा रहा था.

इस मामले में फिलहाल पुलिस आरोपी युवक को हिरासत में लिया है. साथ ही हमलावर की जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिरकार हमले के पीछे क्या मंशा थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी गोरखपुर के सिविल लाइंस के पार्क रोड स्थित अब्बासी नर्सिंग होम के पास का रहने वाला है. हालांकि उसके आधार कार्ड पर नवी मुंबई का पता है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक ने आईआईटी आइटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इस वक्‍त पुलिस मुर्तजा के पिता मुनीर से पूछताछ कर रही है. इसके अलावा पुलिस हमलावर के साथ एक और युवक के होने की आशंका में गोरखनाथ मंदिर और आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चल रही है.

गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर में शाम साढ़े सात बजे एक युवक मंदिर के मुख्य द्वार से जबरन अंदर घुसने की फिराक में था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों द्वारा रोके जाने पर उसने आनन-फानन में चाकू से ताबड़तोड़ वार किया है. अप्रत्याशित घटना होने के बावजूद मौके पर तैनात दूसरे सुरक्षाकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी युवक पर काबू पाया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच पड़ताल में लग गयी है. वहीं, हमले में घायल दोनों सुरक्षाकर्मियों को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह न्यूज जरूर पढे