पालघर साधु लिंचिंग मामले में 10 आरोपियों को मिली जमानत

by | Apr 2, 2022 | ठाणे, पालघर, महाराष्ट्र, मुंबई, वसई विरार

अप्रैल 2020 में पालघर में दो साधुओं समेत तीन लोगों की पीटपीट कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में कोर्ट ने 10 आरोपियों को 25 हजार के मुचकले पर जमानत दे दी है. जमानत देते हुए जस्टिस भारती डांगरे ने कहा कि ये आरोपी गैर कानूनी तौर पर इकट्ठा हुई भीड़ का हिस्सा थे.इनके अलावा इन आरोपियों के खिलाफ ऐसे कोई साक्ष्य मौजूद नहीं हैं, जिन 10 आरोपियों को जमानत मिली है, उनके नाम मोहन गावित, ईश्वर निकोल, फिरोज साठे, राजू गुरुद, विजय पिलेना, दिशा पिलेना, दीपक गुरुद, सीताराम राठौड़, विजय गुरुद, रत्ना भावर हैं.

इस मामले में इसके अलावा कोर्ट ने 8 अन्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी. जस्टिस डांगरे ने आरोपी राजेश और रामदास राव की जमानत खारिज करते हुए कहा,इन दोनों के खिलाफ सीसीटीवी में पर्याप्त सबूत मौजूद हैं और मौके पर मौजूद गवाह ने भी इनकी पहचान की है. मृतकों पर पथराव करने में इन दोनों की भूमिका साफ दिखती है.

बता दें कि 2020 में 16 अप्रैल की रात महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं सहित 3 लोगों की भीड़ ने बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस घटना के समय पुलिस भी वहां मौजूद थी, जिसकी भूमिका पर सवाल खड़े हुए थे. बाद में इस मामले में 100 लोगों को अरेस्ट किया गया था. हालांकि, काफी लोगों को जमानत दे दी गई है.

यह न्यूज जरूर पढे