नवरात्रि मेले की दृष्टिगत थाने में पीस कमेटी की बैठक हुई

by | Mar 29, 2022 | मिर्जापुर

शिवशंकर शुक्ल

मिर्जापुर /विंध्याचल में लगने वाली बासंतिक नवरात्र मेले को देखते हुए विंध्याचल थाने में पीस कमेटी की बैठक हुई।
उक्त बैठक का आयोजन थाना प्रभारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नीरज पाठक द्वारा आयोजित की गई थी। जिसमें स्थानीय दुकानदारों और नाविकों के अलावा वाहन स्टैंड स्वामियों सहित स्थानीय समाजसेवी शामिल थे। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पाठक के अनुसार बैठक का मुख्य उद्देश्य विंध्यवासिनी माता के दर्शनार्थ आनेवाले भक्तो के साथ सकुशल व्यवहार करने और उनके साथ भाईचारे एवं सद्भावना का व्यवहार स्थानीय लोग करे।
विंध्याचल इंस्पैक्टर नीरज पाठक ने स्थानीय दुकानदारों को निर्देश के साथ_साथ अपील किया कि जो भी मां के भक्त, दर्शनार्थी आए उनके साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि बाहर से आनेवाले यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाएं। इसके लिए आप सभी का सहयोग की आवश्यकता है। वाहन स्टैंड संचालकों को कहा की नगर पालिका द्वारा जो भी निर्धारित शुल्क है उसका पालन करें और चोरी की घटना से बचने के लिए वाहन चालकों को जागरूक करें कि कोई भी बहुमूल्य सामग्री वाहन में न रखे।
इसी तरह से दुकानदारों से भी अपील किया गया कि निर्धारित किमतो से अधिक पैसा ना लें और जबरदस्ती किसी भी दर्शनार्थियों को अपने दुकान पर न बुलाए।
नाविकों से भी अपील किया की निर्धारित रेट ही दर्शनार्थियों से ले और किसी के साथ दूर्यव्यवहार ना करें।
इस दौरान अष्टभुजा चौकी प्रभारी भरत पांडेय,धाम चौकी प्रभारी आर एन शुक्ला तथा गैपुरा चौकी प्रभारी के साथ स्थानीय दुकानदार,नाविक समाज, नाई समाज,तीर्थपुरोहित समाज तथा वाहन संचालन आदि लोग उपस्थित रहे।

यह न्यूज जरूर पढे