महाराष्ट्र | एक बिल्ली ने कर दिया 60 हजार घरों में अंधेरा,बिजली विभाग के हाथ पांव फुले,8 घंटे बाद हो पाई बिजली आपूर्ति बहाल

by | Mar 24, 2022 | महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में एक बिल्ली की वजह से साठ हजार लोगों को बिना बिजली के करीब आठ घंटे तक रहना पड़ा। यह मामला पुणे जिले के पास स्थित पिंपरी चिंचवाड़ शहर का है। यहां के कुछ इलाकों में सुबह गुल हुई बत्ती दोपहर में लौटकर आ सकी।
एक बिल्ली ट्रांसमिशन उपकरण पर चढ़ गई थी, जिससे तकनीकी खराबी आ गई। इस तकनीकी खराबी की वजह से ही करीब 60,000 उपभोक्ताओं के घरों-प्रतिष्ठानों में बिजली गुल हो गई। विभाग के अधिकारियों के अनुसार, पिंपरी चिंचवाड़ के भोसरी, अकुर्दी और आसपास के इलाकों में सुबह छह बजे बिजली गुल हो गई थी। उन्होंने कहा कि इन इलाकों में दोपहर करीब दो बजे बिजली आपूर्ति बहाल हो पाई।

एमएसईडीसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह भोसरी में एक बिल्ली 22 केवी के एक ट्रांसफार्मर में घुस गई थी, जिसके बाद भोसरी, अकुर्दी और आसपास के इलाकों में बिजली गुल हो गई। एमएसईडीसीएल की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बिल्ली बिजली के उपकरण पर चढ़ गई, जिससे तकनीकी खराबी आ गई। हालांकि बिल्ली की मौत हो गई।

यह न्यूज जरूर पढे