राजस्थान में सालासर बालाजी मंदिर का राम दरबार की मूर्ति लगा भव्य प्रवेश द्वार रात के अंधेरे में ढहाया,लोगो मे आक्रोश

by | Mar 20, 2022 | राजस्थान

राजस्थान के चूरू जिले में विश्व विख्यात प्रसिद्ध सालासर बालाजी के पास सुजानगढ़-सालासर मुख्य मार्ग पर स्थित राम दरबार की मूर्तियों वाले पत्थर के भव्य प्रवेश द्वार रात के अंधेरे में ढहा दिया गया. राम दरबार लगी मूर्तियों वाला यह प्रवेश द्वार जेसीबी और बुलडोजर से तुड़वाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी और हिन्दू संगठनों में भारी आक्रोश फैल गया है.

यह खबर तेजी से वायरल होते ही सालासर भक्तों में आक्रोश फैल गया,इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष चूरू विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने आंदोलन करने और मामले को विधानसभा में उठाने की चेतावनी देते हुए दोषी सभी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भी ट्वीट कर गहलोत सरकार पर तंज कसा है.


सालासर मार्ग पर राम दरबार की मूर्तियों वाला पत्थर का एक भव्य प्रवेश द्वार बना हुआ था. इस प्रवेश द्वार को पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने मंगलवार की रात 15 मार्च को जेसीबी के जरिये ढहा दिया. इसके लिये ना तो पहले मूर्तियों को हटाया गया और ना ही हिन्दू संगठनों को सूचना दी गई. ठेकेदार ने सीधे ही इस द्वार को नीचे गिरा दिया. 16 मार्च को हिन्दू संगठनों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर रास्ता जाम कर प्रर्दशन भी किया था.इस घटना के वीडियो व फ़ोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है व इस घटना का सीधा सवाल राजस्थान सरकार से किया जा रहा है ।

यह न्यूज जरूर पढे