पालघर:डिजिटल हुए सरकारी स्कूल, स्मार्ट क्लास रूम में बच्चे कर रहे हैं पढ़ाई

by | Mar 12, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

पालघर जिले के प्राथमिक स्कूलो में बच्चों को स्मार्ट और डिजिटल शिक्षा देने के उद्देश्य से ओएनजीसी और थिंकशार्प फाउंडेशन ने ग्रामीण क्षेत्रों में 14 जिला परिषद के प्राथमिक स्कूलों इंटरएक्टिव स्मार्टबोर्ड दिए है। ओएनजीसी मुंबई के प्रबंधक किरण निकम ने कहा कि कोरोना महामारी के समय स्मार्टफोन की कमी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में छात्र शिक्षा से वंचित थे। यह ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को आधुनिक टेक्नोलॉजी से जोड़ने का प्रयास है।  इन स्मार्ट बोर्ड को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि छोटे बच्चे भी इन्हें सरल तरीके से इस्तेमाल कर सकें। 

ओएनजीसी और थिंकशार्प फाउंडेशन ने इन स्कूलों में डिजिटल बोर्डों का वितरण कर इनके उपयोग को लेकर प्रशिक्षण दिया। मल्याण जिला परिषद स्कूल में इस कार्यक्रम का उद्धघाटन किया गया। प्रधानाध्यापिका ममता पटेल और शिक्षकों ने इसके उपयोग के बारे में जानकारी ली।
दहानू तालुका के जिला परिषद के प्राथमिक मल्याण मराठी स्कूल, आगर प्राथमिक स्कूल, धाकटी डहाणू स्कूल, डहाणू स्कूल क्र.2 व पालघर तालुका के उच्छेली, खारेकुरण, टेम्भी, गवराई, एडवण के जिला परिषद स्कूल सहित वसई के अर्नाला गाव व अर्नाला किला प्राथमिक स्कूलो में डिजिटल बोर्ड दिए गए।

यह न्यूज जरूर पढे