जिलाधिकारी ने शिक्षकों को दिया प्रशस्ति पत्र

by | Mar 8, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


डॉ.कामता नाथ सिंह
सलोन, रायबरेली। ब्लॉक संसाधन केन्द्र सलोन में एफ़.एल.एन. प्रशिक्षण के दूसरे दिन खंड शिक्षा अधिकारी विश्वनाथ प्रजापति ने प्रतिभागियों को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि आप प्रशिक्षण में जो कुछ सीख रहे हैं उसे विद्यालय स्तर पर शत-प्रतिशत लागू करें।प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य बच्चों को उनके अधिगम स्तर तक शिक्षित करना है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि नारी के बिना समाज अधूरा है। जहाँ नारी की पूजा की जाती है देवता भी वहां निवास करते हैं। आज हम देखते हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओं ने काफी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। प्रशिक्षण सभागार में उपस्थित शिक्षिकाएं इसका प्रमाण हैं।
शिक्षिका एकता श्रीवास्तव ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने वक्तव्य में कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाना अपने देश को आगे बढ़ाना है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि समाज के निर्माण में हम अपनी अहम भूमिका निभायें। प्रशिक्षकों ने प्रतिभागी शिक्षकों को विभिन्न समूहों में बाँटकर टीचिंग लर्निंग मैटेरियल बनवा कर कक्षा शिक्षण को कैसे बेहतर बनाया जाए, इसका प्रस्तुतीकरण करवाया। इस अवसर पर सूरज जायसवाल, बलवंत सिंह, ज़हीर अहमद, नरेंद्र सिंह, श्रवण कुमार, अजय मिश्र, सय्यद साजिद अली जैदी आदि शिक्षकों ने सक्रिय भागीदारी निभाई।
मतदाता जागरूकता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा सलोन ब्लॉक की एडुलीडर टीम के शिक्षकों की सराहना की गई और प्रशंसा पत्र भेजा गया। खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रशिक्षण सभागार में मो.इस्माइल खान, सुनीता यादव, तलत एजाज़, गरिमा शर्मा, अमर लता, गौरव शर्मा को जिलाधिकारी द्वारा प्रेषित प्रशस्ति पत्र देते हुए कहा कि स्वीप के द्वारा जनपद स्तर पर सलोन टीम द्वारा किया गया कार्य सराहनीय है। मैं उम्मीद करता हूँ कि भविष्य में जब भी राष्ट्रहित का कोई कार्य होगा हमारे सभी शिक्षक बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और अपने ब्लॉक का नाम जनपद एवं प्रदेश में रोशन करेंगे।

यह न्यूज जरूर पढे