बिना टिकट प्लेन में सफर करने इंटरनेट से तरीका खोजकर 9 साल का बच्चा घर से भागकर पहुंचा 2700km दूर

by | Mar 3, 2022 | देश/विदेश

यह जानकर बड़े-बड़े हैरान रह जाएंगे की एक नौ साल का बच्चा अपने घर से भाग और प्लेन में घुसकर 2700 किमी का सफर करने में सफल रहा। उसने इसे अंजाम देने के लिए इंटरनेट पर से जानकारी सहारा लिया था।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील के मनौस शहर का रहने वाला नौ साल का इमेनुएल मार्केस अपने माता-पिता को बिना बताए घर से गायब हो गया। उसके माता पिता ने शनिवार को उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी। जब बच्चे की मां को पता चला कि उनका बेटा घर से गायब है। हालांकि राहत की बात यह रही कि, पुलिस ने इमेनुएल को घर से 2700 किमी की दूर सुरक्षित खोज निकाला।
बच्चे की मां ने बताया कि, जब सुबह 5.30 बजे उठी, उसके कमरे में गई, और देखा कि वह सामान्य रूप से सो रहा था। फिर वह अन्य काम व्यस्त हो गई। उसके बाद सुबह 7.30 बजे फिर से उसके कमरे गई। तब देखा कि बच्चा कमरे में नहीं है। महिला अपने बच्चे को लेकर पूरे दिन परेशान रही, उन्होंने बच्चे के गायब होने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने उसे खोज निका्ला। इमेनुएल एक विमान में चढ़ने में कामयाब रहा था और अपने घर से 2,700 किलोमीटर दूर पहुंच गया था।
वह साओ पाउलो के तटीय राज्य में स्थित एक शहर ग्वारूलहोस में मिला। जबकि बच्चे का घऱ उत्तर-पश्चिमी ब्राजील में है। देश के एक कोने से दूसरे कौने में पहुंच गया। यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि, कैसे ये बच्चा फ्लाइट में घुसने में सफल रहा। वह भी तब जब उसके पास ना कोई टिकट थी और ना ही यात्रा करने के लिए कोई दस्तावेज । मनौस हवाईअड्डा प्रबंधन घटना की जांच कर रहा है ताकि यह पता लगाया जा सके कि, वह फ्लाइट में कैसे घुसा। अधिकारी इस वाकये से हैरान है, वहीं पुलिस भी सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

यह न्यूज जरूर पढे