यूक्रेन से 219 विद्यार्थियों को लेकर उड़ी पहली विमान रात को पंहुचेगी मुंबई एयरपोर्ट,जानिए क्या है तैयारिया

by | Feb 26, 2022 | देश/विदेश

मुंबई: भारतीयों के लिए अपने देश मे वापसी को लेकर भारत सरकार की ओर से पूरी कोशिशें की जा रही हैं. इन्हें रोमानिया और हंगरी से होते हुए एयर इंडिया के विमानों से भारत लाया जा रहा है. शनिवार (26 फरवरी) को यूक्रेन से 219 विद्यार्थियों को लेकर उड़ी पहली विमान रात के करीबन 9 बजे मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेगी. वतन वापसी पर ये विद्यार्थी जब मुंबई एयरपोर्ट पर उतरेंगे तो उनके स्वागत की तैयारी मुंबई एयरपोर्ट प्रशासन व मुंबई महानगरपालिका (BMC) भी कर रही है.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा , ‘ यहां आने पर विद्यार्थियों की मानसिक स्थिति कैसी होगी, वे घबराए हुए तो नहीं हैं, यह देखने की ज़रूरत होगी. उनका वेलकम करने के लिए और यहां आते ही उन्हें नाश्ते और खाने-पीने की जरूरत है तो बीएमसी की ओर से इसका पूरा इंतजाम किया गया है. उन्हें यहां आते ही खुशी महसूस हो, इसके लिए उन्हें फूल देकर स्वागत किया जाएगा. एयरपोर्ट से उन्हें कहां जाना है, यह जानकारी लेकर उन्हें घर भेजने में सहायता पहुंचाई जाएगी.’

यूक्रेन में महाराष्ट्र के पालघर के 12 विद्यार्थी और डॉक्टर फंसे हुए हैं. इसी तरह ठाणे, कल्याण-डोंबिवली जिले के 7 विद्यार्थी अटके हुए हैं. राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने पुणे में शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के लोगों की स्थितियों के बारे में अपडेट के लिए वे लगातार भारत सरकार से संपर्क में हैं.

यह न्यूज जरूर पढे