मुंबई | NCP नेता नवाब मलिक के घर पहुंची ED, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ले गई साथ

by | Feb 23, 2022 | महाराष्ट्र, मुंबई

मुंबई : ईडी ने बुधवार को राज्य के मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक से धन शोधन से जुड़े एक मामले में पूछताछ की. मलिक यहां ईडी कार्यालय में पहुंचे और ‘धन शोधन निवारण अधिनियम’ के तहत अपना बयान दर्ज कराया.

अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और मामला दर्ज कर मलिक से पूछताछ की जा रही है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ”ईडी की टीम आज सुबह एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के निवास स्थान पर पहुंची और बाद में उन्हें अपने साथ उनके कार्यालय ले गई थी. आज सुबह ईडी नवाब मलिक के आवास पर आई थी वे उनके साथ उनके वाहन से ईडी कार्यालय गए. मलिक के बेटे एडवोकेट अमित मलिक उनके साथ हैं.”

ईडी ने दाऊद इब्राहिम को लेकर धन शोधन मामले में एक नया मामला दर्ज किया है. इसी को लेकर बीते दिनों एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं.

यह न्यूज जरूर पढे