पालघर में दर्ज केस के आधार पर ED की बड़ी कार्यवाही,इंडियाबुल्स फाइनेंस सेंटर के मुंबई कार्यालय पर की छापेमारी

by | Feb 21, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ लगातार एक्शन में दिख रही ईडी (ED) ने एक बार फिर मुंबई में छापा मारा है। इस बार ईडी की यह कार्रवाई इंडियाबुल्स फाइनेंस सेंटर पर की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस ने 2014 और 2020 के बीच कंपनी के प्रमोटरों और निदेशकों द्वारा पैसों की हेरा-फेरी और अकाउंट में अनियमितताओं के लिए इंडियाबुल्स ग्रुप की कंपनियों के खिलाफ 13 अप्रैल 2021 में पालघर पुलिस ने केस दर्ज किया था। इसमें इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस भी शामिल है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ED दिल्ली और मुंबई की संयुक्त टीम ने ये छापामार कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई इंडियाबुल्स हाउसिंग, प्रमोटर समीर गहलोत और कुछ अन्य संबंधित कंपनियों और व्यक्तियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 (PMLA) के तहत दर्ज एक मामले की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। पालघर में दर्ज केस में कहा गया था कि कंपनी ने पैसे की हेरा-फेरी की और बढ़ती कीमत के लिए अपने शेयरों में निवेश किया। जो केस दर्ज की गई है उसमें शिकायतकर्ता ने रियल एस्टेट कंपनियों का भी जिक्र किया है। जिन्होंने इंडियाबुल्स से कर्ज लिया था और पैसा वापस इंडियाबुल्स हाउसिंग शेयरों में भेज दिया था। छापेमारी के बाद शेयर में भारी गिरावट देखी गई ।

यह न्यूज जरूर पढे