अब घर बैठे आसानी से कर सकते है तत्काल टिकिट की बुकिंग,रेलवे ने की “Confirm Ticket App” लांच,जानिए कैसे करे डाउनलोड व क्या है इसकी खासियत

by | Feb 21, 2022 | देश/विदेश

रेलवे ने तत्काल टिकट बुकिंग को आसान बनाने के लिए अलग से ऐप लांच कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप को Confirm Ticket App (कंफर्म टिकट ऐप) नाम दिया गया है, जिसे आसानी से मोबाइल पर डाउनलोड किया जा सकता है और टिकट बुकिंग की जा सकती है।

अब यात्री अब अपने घर बैठे आराम से आपातकालीन तत्काल टिकट बुक कर सकते हैं। कंफर्म टिकट ऐप की मदद से यात्री विभिन्न ट्रेनों में सीट की उपलब्धता देख सकते हैं। यह ऐप संबंधित रूट पर उपलब्ध सभी तत्काल टिकटों को भी दिखाएगा। यात्रियों को अब इस ऐप पर विवरण प्राप्त करने के लिए ट्रेन नंबर दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। ऐप को एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। खास बात यह है कि Confirm Ticket App मुफ्त टिकट रद्द करने की सुविधा भी देता है।

रेलवे की इस ऐप लॉग इन करते समय निजी जानकारी को सेव करने की भी सुविधा है। ऐसा करने से यात्रियों का समय बचता है। यानी हर बार जानकारी दर्ज करने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। हालांकि, तत्काल बुकिंग सीटों की उपलब्धता पर निर्भर करती है। इस ऐप में टिकट प्रतीक्षा सूची दिखाई देगी। वहीं भुगतान के बाद टिकट उपलब्ध है, तो कंफर्म टिकट मिल जाएगा।

यह न्यूज जरूर पढे