सलोन में भाजपा सक्रिय,काँग्रेस तेज,सपा और बसपा भी मैदान में

by | Feb 17, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


नसीराबाद, रायबरेली। यद्यपि सलोन विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों की मदद में किसी भी दल के बड़े नेता अभी तक मदद में नहीं आये हैं फिर भी प्रत्याशियों की सक्रियता ने राजनैतिक बयार को तेज कर दिया है।
जहाँ बंगाल से चलकर दिल्ली के रास्ते लखनऊ होते हुये सलोन पहुँचे सपाई उम्मीदवार अपने बिगड़े बोल से पार्टी कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेल रहे हैं, भाजपा उम्मीदवार अपने स्वर्गीय पिता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश में लगे हैं, बसपा की प्रत्याशी अपने काँँग्रेसी ससुर की समाजसेवा को भुनाने में लगी हैं, वहीं टिकट पाने के पहले से ही क्षेत्र की हर देहरी-दरवाजे और जन-जन के चरणों में शीश नवाते काँग्रेस प्रत्याशी अर्जुन पासी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने धूम मचा रखी है।
भारी अन्तर से काँग्रेस उम्मीदवार अर्जुन पासी की जीत सुनिश्चित करने के लिए काँग्रेस समन्वयक खालिद हुसैन चाहलका, सर्वेश कुमार सिंह, वरिष्ठ काँँग्रेसी निजाम अन्सारी, यदुवेन्द्र तिवारी, डॉ.कामता नाथ सिंह, मुकुट प्रसाद मिश्र, विक्रमाजीत सिह, लखन लाल वर्मा, धर्मेंद्र सिंह, प्रेम प्रकाश पाण्डेय, एस.पी.सिंह, शिवदर्शन पासी, अनुराग सिंह, तुलसीराम पासी, राकेश तिवारी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता जी जान से जुटे हुए हैं तो भाजपा प्रत्याशी अशोक कोरी के लिए अभय प्रताप सिंह, राघवेंद्र पाण्डेय, विवेक त्रिपाठी, चैतन्य भदौरिया, कमलेश वैश्य आदि डटे हुए हैं।
सपा प्रत्याशी जगदीश प्रसाद अपने बिगड़े बोल के चलते अपने ही दल के कार्यकर्ताओं से नजदीकी बनाने में सफल होते नहीं दीखते तो बसपा उम्मीदवार स्वाति पटेरिया अपने ससुर काँग्रेस के दिग्गज नेता चन्द्र शेखर रस्तोगी की समाज सेवी छवि और कैडर वर्कर की बदौलत लड़ाई को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश में हैं।
महीनों पहले से काँग्रेसियों द्वारा की जा रही मेहनत से सलोन क्षेत्र काँग्रेस के रंग में रँग गया है।
एक-एक पल का सदुपयोग करते हुए अर्जुन पासी जहाँ रोज दर्जनों गांँवों का दौरा कर रहे हैं वहीं समर्थन में स्वामी प्रहलाद प्रभा, दिवाकर सिंह, प्रदीप तिवारी, दुर्गेश मौर्य आदि प्रचार अभियान को धार दे रहे हैं।
फिलहाल भाजपा संगठन काँँग्रेस के विजय अभियान का मुकाबला करने की कोशिश कर रहा है तो बसपा भी उसे पछाड़ने के लिए सारी ताकत झोंक रही है।

यह न्यूज जरूर पढे