यूपी, बिहार के भइयो को पंजाब घुसने नहीं देना है …वाले सीएम चन्नी के बयान पर प्रियंका गांधी की हंसी पर फंसी कांग्रेस

by | Feb 17, 2022 | देश/विदेश

विधानसभा चुनाव में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बयान ने वोटिंग से ठीक पहले रुख ही बदल दिया है। उनका यह बयान की यूपी, बिहार और दिल्ली के भइये में पंजाब में राज करना चाहते हैं और उन्हें घुसने नहीं देना है, पर विवाद छिड़ गया है। यही नहीं इस दौरान प्रियंका गांधी की हंसी पर कांग्रेस फंसी दिख रही है।

सीएम चन्नी ने कहा था, ‘पंजाबियों की बहू है प्रियंका गांधी। यह पंजाबन है। इसलिए एक तरफ हो जाओ पंजाबियों… यूपी, बिहार और दिल्ली के भइये आके यहां राज करना चाहते हैं। हमें उन्हें घुसने नहीं देना है।’ पंजाब की सियासत को समझने वाले लोगों को कहना है कि चन्नी ने पीएम नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल जैसे नेताओं को लेकर यह तंज कसा है। इसके साथ ही यूपी और बिहार के प्रवासियों की ओर से संकेत कर पंजाबी कार्ड खेलने का प्रयास किया है ताकि क्षेत्रवाद के नाम पर ध्रुवीकरण हो सके।

सीएम चन्नी के बयान का यदि असर दिखता है तो भाजपा को भी बड़ा फायदा मिलेगा। लेकिन इससे आम आदमी पार्टी को बड़ा घाटा हो सकता है। इसी में कांग्रेस अपना फायदा भी देख रही है। हालांकि यह रणनीति उसकी कामयाबी होती नहीं दिखती है। कांग्रेस को शायद पंजाब के ग्रामीण इलाकों में शायद फायदा न मिले, लेकिन शहरों में उसके खिलाफ ध्रुवीकरण जरूर हो सकता है। ऐसे में यह देखना होगा कि पंजाबियत का कार्ड उसका कितना फायदा कराता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में जरूर उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसकी वजह मौके पर प्रियंका गांधी की मौजूदगी और उनकी हंसी है। जिससे मेरा यूपी व यूपी को बदलने की बात करने वाली प्रियंका को उन्हीं यूपी वालो से सामना करना पड़ेगा जिसे कांग्रेस पंजाब में घुसने का ना बोल रही है ।

यह न्यूज जरूर पढे