पालघर | प्रतिरक्षा टिका लगाने के तीसरे दिन नवजात शिशु की मौत,परिजनों ने खुराक देने में चूक का लगाया आरोप

by | Feb 16, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र

पालघर जिले में एक शिशु के मौत की घटना सामने आई है .प्रतिरक्षा टीके लगाए जाने के तीसरे दिन 16 माह के एक शिशु ने दम तोड़ दिया। नवजात की मौत का वास्तविक कारण जानने के लिए चिकित्सा अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

मीडिया हवाले से मिली जानकारी के अनुसार नवजात का विसरा मुंबई के जेजे अस्पताल में परीक्षण के लिए भेजा गया है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही शिशु की मौत की वजह को लेकर कुछ कहा जा सकेगा।

नवजात को डीपीटी, एमएमआर और पीसीवी बूस्टर डोज 9 फरवरी को दिए गए थे। इसके बाद उसे कुछ तकलीफ होने लगी और शनिवार 12 फरवरी को उसने दम तोड़ दिया। 9 फरवरी को ही चार अन्य बच्चों को भी नियमित टीकाकरण की खुराक दी गई थी, लेकिन उनमें से किसी को भी कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं हुई।

जानकारी सामने आ रही है कि कोशीमसेठ गांव निवासी मृतक सर्वेश धोड़ी को 10 फरवरी को राजकीय वाशाला स्वास्थ्य केंद्र की एक नर्स ने एमएमआर और ट्रिपल पोलियो बूस्टर डोज दिया था। इसके बाद 11 फरवरी को उसे तेज बुखार आया। उसे गांव के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार 12 फरवरी को उसकी हालत बिगड़ने पर उसे खोडाला ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह न्यूज जरूर पढे