बड़ी खबर | ईडी की बड़ी कार्यवाही,अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी, छोटा शकील का रिश्तेदार हिरासत में

by | Feb 15, 2022 | ठाणे, महाराष्ट्र, मुंबई

मुंबई में अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसकी डी कंपनी (D Company) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपना शिकंजा कस दिया है। ईडी ने मंगलवार सुबह मुंबई में डी कंपनी से जुड़े 10 ठिकानों पर रेड मारे। इन ठिकानों पर छापे की कार्रवाई जारी है। उधर गैंगस्टर छोटा शकील का रिश्तेदार को भी ईडी ने हिरासत में ले लिया है। ईडी ने छापेमारी के दौरान गैंगस्टर सलीम फ्रूट को हिरासत में ले लिया। सूत्रों का कहना है कि ईडी ने इन जगहों से कई लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी सामने आ रही हैं कि ईडी के रडार पर कई नेता हैं। इनमें कुछ भगोड़े अपराधी भी शामिल हैं।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के ठिकानों पर भी रेड की गई.

बता दें कि महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 जगहों पर तलाशी ली जा रही है. ये कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि अवैध खरीद-फरोख्त से जुड़े कुछ नेता भी एजेंसी के रडार पर हैं.
दाऊद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर के घर पर ईडी के अधिकारियों की एक टीम ने सुबह-सुबह छापा मारा. सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं.

एक मीडिया हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, ये मामला दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े पिछले मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित है. एक प्रॉपर्टी डील जांच के दायरे में है, जिसमें महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ राजनेता भी कथित रूप से शामिल हैं. ईडी नेताओं और दाऊद इब्राहिम के कथित सहयोगियों के पैसे के लेन-देन की भी जांच कर रहा है.

ईडी खुफिया जानकारी मिलने के बाद और साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम के खिलाफ एनआईए की तरफ से दर्ज एफआईआर के आधार पर ये कार्रवाई कर रहा है.

यह न्यूज जरूर पढे