पालघर | शिवसेना सांसद राजेन्द्र गावित को 1 साल की सजा,1.75 करोड़ रुपये का मुआवजा देने का निर्देश,जानिए क्या है पूरा मामला

by | Feb 14, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर की एक अदालत ने चेक बाउंस मामले में शिवसेना के सांसद राजेंद्र गावित को एक साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उन्हें 1.75 करोड़ का मुआवजा देने का निर्देश दिया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम, वीपी खंडारे ने फिलहाल आदेश के क्रियान्वयन पर एक महीने की रोक लगा दी है।

पालघर : अदालत ने सोमवार को पालघर लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना के सांसद राजेंद्र गावित को चेक बाउंस के एक मामले में दोषी करार देने के बाद एक साल की कैद की सजा के साथ ही, उन्हें मुआवजे के तौर पर 1.75 करोड़ रुपये अदा करने का निर्देश दिया।

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अदालत ने आदेश का क्रियान्वयन एक महीने के लिए रोक दिया, जिससे गावित एक अपील दायर कर सकें अदालत से आदेश हासिल कर सकें। अदालत ने फैसला सुनाते हुए आदेश में यह भी कहा, की मुआवजे की राशि बड़ी होने के कारण अदायगी के लिए दोषी को कुछ समय दिया जा सकता है।
साथ ही आदेश में कहा गया है कि दोषी को 15 हजार रुपये का एक निजी मुचलका और इतनी ही रकम की जमानत राशि जमा करने पर रिहा कर दिया जाए।

अदालत के आदेश में कहा गया की, ”उन्हें एक साल की कैद की सजा सुनाई जाती है और 1.75 करोड़ रुपये का मुआवजा अदा करने का निर्देश दिया जाता है। ” अभियोजन के मुताबिक, यह मामला पालघर में एक भूमि को लेकर गावित एवं डेवलपर चिराग बाफना के बीच विवाद से संबद्ध है, जिसके तहत सांसद द्वारा दिया गया डेढ़ करोड़ रुपये का एक चेक बाउंस हो गया था।

यह न्यूज जरूर पढे