पाकिस्तान में ‘आजाद कश्मीर’ अभियान के लिए ‘Hyundai’ने किया ट्वीट,जवाब मांगने वाले भारत के लोगों को कर रहा ब्लॉक: लोगों ने की बायकॉट की अपील

by | Feb 6, 2022 | देश/विदेश

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी के बाद सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai कल से अचानक विवादों में घिर गई है. कश्मीर पर एक विवादित पोस्ट के बाद कंपनी को बॉयकॉट करने की मांग सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी है ।

सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया में हाल के दिनों में भी एक ऐसा ही मुद्दा लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. जहां लोग #BoycottHyundai की बात कर रहे हैं. दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रहा है. जिसमे दावा किया जा रहा है कि Hyundai Pakistan ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ अपने कश्मीरी भाई के बलिदानों को याद करें और उनके समर्थन में खड़े हों क्योंकि वे स्वतंत्रता के लिए संघर्ष जारी रखते हैं.’ इस पोस्ट के वायरल होने के बाद भारतीयों का गुस्सा सीधा सातवें आसमान पर पहुंच गया. यही वजह है कि ट्विटर पर #BoycottHyundai टॉप ट्रेंज कर रहा है.

दरअसल पांच फरवरी को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाया गया. एक बार फिर पुराना राग अलापते हुए भारत को घेरने की कोशिश की. ऐसे में दक्षिण कोरियाई मोटर कंपनी Hyundai ने पाकिस्तान के समर्थन में ये बात लिखकर भारतीयों को खून खौला दिया. मोटर कंपनी की इस पोस्ट को देखने के बाद इंडियन यूजर्स का गुस्सा एकदम सांतवे आसमान पर है.

हालांकि भारतीयों का गुस्सा देखते ही मोटर कंपनी ने अपनी इस भड़काऊ ट्वीट को हर जगह से डिलीट कर दिया गया है, लेकिन तब तक लोगों ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया है जो अब तस्वीर के रूप में वायरल हो रही है.

ऑटो कंपनी Hyundai Motor India ने Twitter पर बॉयकॉट के ट्रेंड के बाद रविवार रात में सफाई पेश की. दक्षिण कोरियाई वाहन कंपनी की इंडियन सब्सिडियरी ने बयान जारी कर कहा कि वह भारतीय राष्ट्रवाद का सम्मान करती है.
इंडियन यूजर्स सुबह से ही Hyundai से इस पर सफाई की मांग करने लगे. लोग भारत और पाकिस्तान में कंपनी की बिक्री के आंकड़ों की तुलना कर बताने लगे कि ज्यादा बड़ा बाजार कौन है. भारतीय बाजार की बात करें तो यह ऑटो इंडस्ट्री के लिए अमेरिका और चीन के बाद सबसे बड़ा बाजार है.

यह न्यूज जरूर पढे