पालघर:रेत माफियाओं की अब खैर नही,कार्यवाही के लिए बनाया गया मोबाइल एप,ऐसे करें शिकायत

by | Feb 3, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर में अब रेत माफियाओं की खेर नही,अब माफियाओं के खिलाफ होने वाली कार्यवाही में टेक्नोलॉजी का साथ मिलने से प्रशासन को माफियाओं को उखाड़ फेंकने में मदद मिलेगी।

बता दें कि वैतरणा रेलवे पुल के आस-पास और तटीय क्षेत्र के साथ-साथ नदियों में होने वाले खनन के लिए पालघर के रेत माफिया जगजाहिर है। बार-बार कार्यवाही और करोड़ो के माल की जप्ती के बाद भी ये अपनी करतूतों से बाज नही आ रहे। नदियों और तटीय क्षेत्रों में करोड़ो की रेत खनन कर पर्यावरण को काफी नुकसान पहुँचा रहे है।

अब माफियाओं से निपटने के लिए प्रशासन ने टेक्नोलॉजी का सहारा लिया है। इस एप का नाम Illegal Sand Mining App है। इस एप को आम लोगों के लिए लांच करने के बाद से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है। क्योंकि रेत माफिया पुलिस व खनिज अफसरों की नजर से तो बच सकते हैं लेकिन आम नागरिक की नजर से बचना नामुमकिन है।

निवासी उपजिलाधिकारी डॉ.किरण महाजन ने बताया कि अवैध रेत खनन और परिवहन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए, इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर आम लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इस एप पर अवैध खनन व बालू के परिवहन की शिकायत मिलने पर तत्काल कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

  

यह न्यूज जरूर पढे