पडरौना में स्वामी प्रसाद मौर्य को पटखनी देने वाले आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल,दिग्गज नेता आरपीएन सिंह के मैदान में उतरने पर मैदान छोड़ भाग सकते है स्वामी प्रसाद,कर सकते है अखिलेश यादव से सुरक्षित सीट की मांग

by | Jan 25, 2022 | उत्तर प्रदेश, लखनऊ

यूपी चुनाव से पहले नेताओ का आना-जाना शुरू हो गया है इसी कड़ी में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और आज ही वह भाजपा का दामन थामा हैं.

दिग्गज नेता आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने और भाजपा में शामिल होने से सबसे अधिक मुसीबत स्वामी प्रसाद मौर्य की बढ़ने वाली है. जानकारी आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी आरपीएन सिंह को पडरौना सीट से सपा में हाल ही में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है.आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से उतारने की तैयारी में है. 2009 में आरपीएन सिंह ने बीएसपी से चुनाव लड़े स्वामी प्रसाद मौर्या को ही हराया था. आरपीएन सिंह की पडरौना के साथ-साथ कुशीनगर में लोगों के बीच एक बेहद मजबूत पकड़ है. ऐसे में स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किल बढ़ सकती है, क्योंकि स्वामी भी इसी सीट से चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं. मौर्य सपा से सुरक्षित सीट की भी मांग कर सकते है.

यह न्यूज जरूर पढे