Good News | पालघर जिले में जल्द बनकर तैयार होगा पासपोर्ट कार्यालय

by | Jan 23, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, वसई विरार

पालघर जिले के लिए स्वीकृत स्वतंत्र पासपोर्ट कार्यालय को आखिर में सालों बाद वसई में जगह मिल गई है। पालघर जिले के बनने वाले इस पासपोर्ट कार्यालय का निर्माण कार्य वसई के पूर्व में स्थित एवरशाइन सिटी स्थित डाकघर में शुरू कर दिया गया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक डाक विभाग ने जानकारी देते बताया की पासपोर्ट अगले दो महीनों में नागरिकों के लिए खोल दिया जाएगा। इस पासपोर्ट कार्यालय के खुलने से पालघरवासियों को अब मुंबई और ठाणे जाने की जरूरत नही पड़ेगी जिससे समय और पैसे की बचत होगी।

पालघर जिले का गठन ठाणे जिले को विभाजित करके किया गया। इतने बड़े पालघर जिले में जगह की कमी के कारण पासपोर्ट कोई अलग पासपोर्ट कार्यालय नहीं था। इसलिए कार्यालय का काम शुरू नहीं हो सका।

पालघर जिले के सांसद राजेंद्र गावित ने 2019 में तात्कालीन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात कर पासपोर्ट कार्यालय को मंजूरी दिलवाई थी । पासपोर्ट कार्यालय के निर्माण को पालघर जिले के वसई विरार में ही मंजूरी दी।

जिले के लिए बनने वाला पासपोर्ट कार्यालय वसई के पूर्व में एवरशाइन में डाकघर में बनाने को मंजूरी दे दी गई है। पासपोर्ट कार्यालय बनाने का काम चल रहा है। पासपोर्ट कार्यालय ने सभी आवश्यक परमिट प्राप्त कर लिए हैं और वर्तमान में फर्नीचर का कार्य चालू है। जो दो महीने के भीतर काम पूरा कर लिया जाएगा।

यह न्यूज जरूर पढे