प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्रियों को सलाह,कहा-पाबंदियां लगाते समय लोगो की आजीविका का रखे ध्यान,जानिए क्या दिए निर्देश

by | Jan 14, 2022 | कोविड 19, देश/विदेश

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की।
इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। बैठक में प्रधानमंत्री ने राज्यों में स्वास्थ्य ढांचे की तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए बंदिशें लगाते समय अर्थव्यवस्था और आम लोगों की आजीविका पर भी गौर करना होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि हमारे पास लड़ाई का दो साल का अनुभव है। महामारी के खिलाफ हमारी तैयारी भी है। ऐसे में हमें कोरोना से लड़ाई में एक महत्‍वपूर्ण बात का ध्यान रखना होगा। पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों को सलाह दी कि वे कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोई भी रणनीति बनाते समय ध्यान रखें कि लोगों की आजीविका और आर्थिक गतिविधियों को कम से कम नुकसान पहुंचे। साथ ही अर्थव्यवस्था की रफ्तार भी बरकरार रहे।
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के अन्य वैरिएंट के मुकाबले ओमि‍क्रोन तेजी से फैल रहा है। देश के वैज्ञानिक और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञ इस वैरिएंट के दुष्‍प्रभावों का लगातार आकलन कर रहे हैं। इससे यह बात तो साफ है कि हमें सतर्क रहना है। पैनिक ना फैले हमें इसको भी ध्यान रखना होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि महामारी को काबू में करने के लिए हमें स्थानीय स्तर पर ज्यादा ध्यान देना होगा। जहां से संक्रमण के अधिक मामले आ रहे हैं… वहां जांच हो, यह सुनिश्चित करना पड़ेगा। इसके अलावा हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा होम आइसोलेशन में भी ज्यादा से ज्यादा इलाज हो।

यह न्यूज जरूर पढे