प्रदीप सिंहल और अर्जुन पासी समेत 125 काँग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी

by | Jan 13, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली, लखनऊ

कामतानाथ सिंह
नसीराबाद, रायबरेली। भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए 125 प्रत्याशियों की पहली सूची आज जारी कर दी जिसमें प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञा के अनुसार 40% यानी 50 महिलाओं के नाम शामिल हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि पार्टी ने रायबरेली और अमेठी संसदीय क्षेत्रों की तीनों अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटों पर पासी बिरादरी के कार्यकर्ताओं पर भरोसा जताया है।
जहाँ जिला काँग्रेस अमेठी के अध्यक्ष प्रदीप सिंहल को तिलोई विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है वहीं जिला युवक काँग्रेस के अध्यक्ष अर्जुन पासी को सलोन (सुरक्षित) का किला फतेह करना है। अमेठी संसदीय क्षेत्र की जगदीशपुर (सुरक्षित) सीट से विजय पासी तो रायबरेली की बछरावां (सुरक्षित) सीट से सुशील पासी काँग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।
अभी तक इन सीटों पर आम आदमी पार्टी के अलावा किसी भी दल ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन क्षेत्र में चर्चाओं का दौर जारी है। विधानसभा क्षेत्र सलोन के गाँव-गली में महीनों से चल रही प्रियंका गाँधी की प्रतिज्ञाओं को घर-घर पहुँचाने का शोर थम सा गया है। अन्य दलों के लोग भी क्षेत्र के बजाय नेतृत्व को साधने में लग गये हैं, क्योंकि बेटिकट लोग स्वतः हाशिये पर आ जायेंगे।

यह न्यूज जरूर पढे