कोरोना वैक्सीन लेते ही बदल गई जिंदगी,चारपाई पर 5 वर्षों से लड़ रहा था जिंदगी की जंग,अचानक शरीर मे आई नई जान,डॉक्टर भी हैरान…

by | Jan 12, 2022 | कोविड 19, देश/विदेश

एक ऐसी कहानी सामने आई है जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा.
दरअसल 5 साल पहले हादसे में अपनी आवाज गंवाने और पिछले एक साल से पूर्ण रूप से बेडरेस्ट में रहने वाले शख्स को जब कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) लगी तो उसके शरीर में ऐसा कुछ हुआ जिससे हर कोई दंग रह गया. वैक्सीन (Vaccination) लगते ही वह शख्स बोलने लगा और उसके शरीर में पूरी तरह से जान आ गई.

वैक्सीन के पॉजिटिव साइड इफेक्ट का ये मामला झारखंड से जुड़ा है जहां इस घटना के बाद डॉक्टर भी हतप्रभ हैं. हिन्दुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक बोकारो जिला के पेटरवार प्रखंड के उतासारा पंचायत अंतर्गत सलगाडीह गांव के 55 वर्षीय दुलारचंद मुंडा एक हादसे के बाद 5 वर्षों से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे. दुलारचंद मुंडा करीब पांच वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गये थे. इलाज होने के बाद दुलारचंद ठीक तो हुए लेकिन एक साथ उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया. इसके अलावा उनकी आवाज भी लड़खड़ाने लगी थी.

परिवार के लोगों के मुताबिक पिछले कुछ सालों से दुलारचंद की जिंदगी चारपाई पर ही बीत रही थी. न तो उनके शरीर के कई अंग काम कर रहे थे और न ही वो ठीक से बोल भी सक रहे थे. दुलारचंद को जब कोरोना से बचाने की मुहिम के तहत कोविशील्ड की वैक्सीन दी गई तो वैक्सीन लेने के बाद ही न सिर्फ उनकी लड़खड़ाती आवाज बेहतर हो गई, बल्कि उनके शरीर में नई जान भी आ गई और कई अंगों ने हरकत करना शुरू कर दिया.
वैक्सीन लगने के बाद शरीर में हुई हरकत को डॉक्टर्स भी शोध और जांच का विषय बता रहे हैं. सिविल सर्जन डॉ जितेद्र कुमार ने भी इसे आश्चर्यजनक घटना बताया है.

यह न्यूज जरूर पढे