राजस्थान कैदी हत्याकांड के आरोपी को वालीव पुलिस ने किया गिरफ्तार

by | Jan 10, 2022 | पालघर, महाराष्ट्र, राजस्थान, वसई विरार

पालघर :जिले की वालीव पुलिस टीम ने राजस्थान के जोधपुर में हत्या को अंजाम देकर फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है।
बतादे की पिछले महीने 18 दिसंबर को जोधपुर सिटी के रातानाडा पुलिस टीम एक अपराधी कालूपुरी उर्फ प्रदीपपुरी शंकरपुरी गौस्वामी 31 वर्षीय को पाली न्यायालय में हाजिर किया गया था। कोर्ट से उसे राजस्थान पुलिस टीम सेंट्रल जेल जोधपुर ले जा रही थी। ठीक उसी समय एक बाईक पर सवार शॉर्प शूटरों ने पुलिस टीम और कैदी पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए गोलियां चलाई थी। इस घटना में कैदी कालूपुरी गौस्वामी को तीन गोलियां लगी जिसे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। इस घटनाक्रम पास में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गयी थी ।

राजस्थान पुलिस ने इस मामले में दो लोगों पर हत्या सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गयी।छानबीन पुलिस उप निरीक्षक भवरसिंह द्वारा की जा रही थी। राजस्थान पुलिस की एक टीम छानबीन के लिए पालघर जिले में वालीव पुलिस का मदद ली। लेकिन आरोपी बड़ा शातिर अपराधी था और वह अपना आशियाना बदलते रहता था।
ऐसे में वालीव पुलिस को गुप्त जानकारी मिली की राजस्थान से फरार हत्या का आरोपी बोरीवली में छुपकर रह रहा है। वालीव पुलिस निरीक्षक कैलाश बर्वे और क्राईम पीआय राहुल पाटील के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। वालीव डिटेक्शन ब्रांच की टीम ने सोशल नेटवर्किंग साइट से प्राप्त फ़ोटो से आरोपी की पहचान कर उसे बोरीवली के एम एफ सी गार्डन से उसे धरदबोचा। पुलिस टीम ने आरोपी शिवरतन उर्फ प्रिन्स भवरसिंग राजपूत को गिरफ्तार कर राजस्थान पुलिस को सौप दिया। राजस्थान पुलिस के लिए इन आरोपियों को पकड़ना किसी चैलेंजिग से कम नही था ।

यह न्यूज जरूर पढे