गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा हवा हवाई

by | Jan 9, 2022 | उत्तर प्रदेश, रायबरेली


कामता नाथ सिंह

नसीराबाद,रायबरेली।राज्य सरकार का गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा हवाई साबित हो रहा है। अधिकतर सड़कों पर दशकों से काम नहीं हुआ और वे पूरी तरह उखड़ गई हैं। जरा सी बरसात में पक्की कही जाने वाली सड़कों पर जल भराव हो जाता है।अमेठी संसदीय क्षेत्र के छतोह विकास खण्ड में परशदेपुर-अमेठी मार्ग से बारा वाया निनावाँ मार्ग पूरी तौर पर ध्वस्त हो चुका है। पूर्व समाज कल्याण मंत्री व भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी ने अपनी ससुराल जाने वाले इस मार्ग को अपने मन्त्री काल में बनवाया था। तबसे कई वर्ष बीत जाने के बाद भी इस मार्ग पर आज तक कोई कार्य नहीं हुआ। अब तो सड़क का नाम ही रह गया है, दिन प्रतिदिन हालत बद से भी बदतर होती जा रही है।
 पूर्व ग्राम प्रधान बद्री विशाल सिंह ने भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी के प्रयास से इसकी मरम्मत का प्रयास किया था। लोक निर्माण विभाग से जे ई आदि आकर नापजोख करके एस्टीमेट भी बना चुके थे किन्तु इसी दौरान क्षेत्रीय विधायक दलबहादुर कोरी की मृत्यु हो गई और सारा काम उच्चाधिकारियों की सुविधा शुल्क पर अटक गया और सड़क फिर भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। 
प्रतापगढ़ जिले की सीमा को जोड़ने वाली यह सड़क आज भी अपने विकास के लिए आंँसू बहा रही है। इस सड़क से रायबरेली और अमेठी व प्रतापगढ़ जनपद के काफी लोगों का आना-जाना लगा रहता है।
आलोक कुमार एडवोकेट, बनारसी, लालबहादुर, बृजलाल मिश्रा, हरिश्चंद्र, राम बहादुर, गिरजा शंकर, राजेंद्र मौर्य, नन्हे तिवारी, गेंदा लाल मौर्य आदि सैकड़ों लोगों ने जिलाधिकारी से शीघ्र ही इस सड़क को बनवाये जाने की मांँग की है।

यह न्यूज जरूर पढे