जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी

by | Jan 5, 2022 | उत्तर प्रदेश


कामता नाथ सिंह
रायबरेली। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2023 के लिये अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष कुँवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का नाम भी शामिल है। जनपद प्रतापगढ़ की अपनी परम्परागत कुण्डा विधानसभा सीट से वे स्वयं तथा बाबा गंज सीट से विनोद सरोज पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे।


इसी प्रकार प्रयागराज जिले की सोराँव सीट से डॉ.सुधीर राव, फाफामऊ से लक्ष्मी नारायण जायसवाल, जालौन जिले की उरई सीट से विजय चौधरी अहिरवार, माधौगढ़ से डॉ.बृजेश सिंह राजावत और जनपद गोंडा की गौरा सीट से डॉ. श्याम नारायण वर्मा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।


जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने बहराइच की कैसरगंज सीट से मो. हजरतदीन, बदायूँ की बिल्सी सीट से शैलेन्द्र मिश्र, सोनभद्र जिले की राबर्ट्सगंज सीट से बीरेन्द्र मौर्य और एटा जिले की जलेसर गंज सीट से धीरज धोबी को मैदान में उतारने की घोषणा की है। पार्टी ने अपना 22 सूत्रीय सेवा संकल्पपत्र भी जारी कर दिया है जिसमें अन्य दलों की तुलना में समाज के तमाम ज्वलन्त मुद्दों को शामिल किया गया है। सेवा संकल्प पत्र नामक घोषणा पत्र में सामाजिक न्याय, समानता, समरसता और सहकार को महत्व देते हुए जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता दी गई है।

यह न्यूज जरूर पढे